भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 5 पाकिस्‍तानी सैनिको की मौत

Shopian Attack

जम्‍मू-कश्‍मीर के नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान की ओर लगातार सीजफायर (Ceasefire) उल्‍लंघन किया जा रहा है जिसका भारतीय सेना ने मंगलवार को करारा जवाब दिया। भारतीय सेना (Indian Army) की इस जोरदार कार्रवाई में पाकिस्‍तान की एक चौकी पूरी तरह से तबाह हो गई। ऐसा पता चला है कि इस कार्रवाई में 5 पाकिस्‍तानी सैनिक की मौत (5 Pakistan Rangers killed) हो गई। कारवाई के समय दोनो ओर से भारी गोलाबारी भी हुई।

कुछ सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ के मेंढर सेक्‍टर में भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। भारतीय सेना (Indian Army) ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि पाकिस्‍तान की ओर से बिना किसी वजह के लगातार फायरिंग हो रही थी और वे सीजफायर उल्‍लंघन कर रहे थे। जिसकी वजह से भारतीय सेना ने उसको करारा जवाब दिया। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में पाकिस्‍तान को बहुत बड़ा नुकसान हुआ और कम से कम उसके 5 सिपाहियों की मौत हो गई।

भारतीय सेना (Indian Army) ने वीरता दिखाते हुए पाकिस्‍तान की एक चौकी को पूरी तरह से तबाह कर दिया। ऐसा भी पता चला है कि इस कारवाई के दौरान पाक अधिकृत कश्‍मीर के कई आम नागरिको को भी भारी नुकसान हुआ। इससे पहले भारतीय सेना ने इसी साल जनवरी महीने में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुए जवान की शहादत का बदला 24 घंटे के अंदर ही ले लिये थे।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनकी दो चौकियों को तबाह और नेस्तेनाबूत कर दिया था। सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई में कम से कम 8-10 पाकिस्तानी रेंजर्स की मृतु हो गई थी। भारतीय सेना (Indian Army) के एक प्रवक्ता ने बताया कि सबसे पहले हमारे जवानों ने दो पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया और उसे निशाना बनाया और फिर उसे नष्ट कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *