9500 पदों के लिए जल्द करेगी भरर्तीः भारतीय रेलवे

Written by
indian railwas

नई दिल्लीः Indian Railways ने 9500 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी करने जा रहा है। इस भर्ती की घोषणा कल रेल मंत्रालय ने रेलवे सुरक्षा बल RPF के तहत की। आधिकारिक ट्वीट में कहा गया कि भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी। इस  नई भर्ती में महिला उम्मीदवारों के लिए 50 प्रतिशत पद सुरक्षित किए गए हैं। फिल्हाल वर्तमान में 89,000 से अधिक पदों के लिए Indian Railways पंजीकरण प्रक्रिया का आयोजन कर रही है। सेलेक्शन का पहला चरण अप्रैल और मई में आयोजित किया जाएगा। RPF भर्ती का विवरण भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

गोरतलब यह है कि फरवरी में भारतीय रेलवे के पहले नोटिफिकेशन में असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती निकाली गई थी। जबकि दूसरा नोटिफिकेशन डी ग्रुप पोस्टो के लिए जारी किया गया था।

हांलांकि मार्च के पहले सप्ताह में जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार RRB को पहले से जारी दो अधिसूचनाओं के लिए अभी तक 1.5 करोड़ से अधिक आवेदन मिल चुके हैं। जबकि 2015 में सीई 03/2015 के विज्ञापन के खिलाफ, लगभग 9000 पदों के लिए 90 लाख आवेदन पंजीकृत किए गए थे।

बहरहाल पंजीकरण प्रक्रिया निरंतर भर्ती के समान होने की आशंका है। उम्मीदवारों को अपना विवरण, परीक्षा की भाषा का विकल्प, परीक्षा केंद्र के साथ ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करना होगा।

Article Categories:
Jobs · News

Leave a Reply

Shares