CBI के टीम ने कार्ति चिदंबरम और इंद्रणी मुखर्जी से की पूछताछ

Written by
INX Media Case

INX मनी लॉन्ड्रिंग केस (INX Media Case)

मुंबई: INX मनी लॉन्ड्रिंग (INX Media Case) जांच मामले में CBI ने रविवार को जांच कारवाई करते हुएं कार्ति चिदंबरम को भायखला जेल, मुंबई में लाया और वहां पर उनका इंद्राणी मुखर्जी के साथ आमना सामना करवाया। CBI ने चार घंटे तक उन दोनों से पुछताछ किया। कुछ सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि CBI ने इंद्राणी मुखर्जी से सभी सवालों का जवाब तलब किया। जिस पर इंद्राणी मुखर्जी ने अपने बयान पर कायम रही कि कार्ति ने उससे घूस की मांग की थी। अपने पिछले जवाब में इंद्राणी मुखर्जी ने कार्ति को घूस देने की बात कही थी। बता दें की INX MEDIA PRIVATE LIMITED की पूर्व निदेशक इंद्राणी मुखर्जी शीना बोरा हत्या मामले में जेल में बंद है।

INX मनी लॉन्ड्रिंग मामलें में अब तक की जांच

INX Media Case में  पूछताछ पूरी होने के बाद CBI टीम जेल से कार्ति चिदंबरम को साथ लेकर मुंबई हवाई अड्डे चली गई। जब जेल के अंदर जाते समय कार्ति ने बाहर खड़े मीडियाकर्मियों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया। कुछ सूत्रों से ज्ञात हुआ है की जब पूछताछ की कारवाही हो रही थी तब अंदर से दरवाजा बंद कर दिया गया था। बाहर से किसी अन्य व्यक्ति को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। बता दें कि कार्ति को 5 मार्च तक 5 दिन के लिए हिरासत में लिया गया था। जब वे 28 फरवरी को ब्रिटेन से लोट रहे थे तो चेन्नई हबाई अड्डे पर उन्हे गिरफ्तार कर लिया गया था।

बता दें कि 2007 में कार्ति चिदंबरम के पिता वित्त मंत्री थे। कुछ अधिकारियों ने उन पर 10 लाख रूपये लेने का आरोप लगया था। INX Media Case मामले में नया मोड़ उस वक्त आया जब इंद्राणी मुखर्जी का बयान आया। 17 फरवरी को इस मामले में कुछ गवाह ने एक मजिस्ट्रेट के सामने CRPC की धारा 164 के अनुसार अपना बयान दिया था और मजिस्ट्रेट के सामने दिये गये बयान पर मुकरना आसान नहीं होता है। इसी के आधार पर कार्ति की गिरफ्तारी की गई थी। CBI के अनुसार Karti Chindabaram ने कर चोरी की जांच को रुकवाने के लिए INX मीडिया से रिश्वत लिया था। जिस समय यह घटना घटी थी उस समय INX मीडिया के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी थे। वैसे प्रवर्तन निदेशालय नें भी धनशोधन का मामला दर्ज करवा दिया है। CBI और ED ने चिदंबरम के दफ्तरों और मकानों की कई तलाशियां शूरू कर दी है।

Article Tags:
· · · ·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares