दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 4 रन से हरा दिया, मैच का निर्णय डकवर्थ लुईस नियम से आया

DD vs RR - IPL 2018

युवाप्रेस खेल न्यूज: कल खेला गया दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स (DD vs RR) का मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा लेकिन इस मैच में बारिश ने भी खलल डाल दी। इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 4 रन से हरा दिया। मैच के 12वें ओवर में 151 रन का पीछ करने उतरी राजस्थान रॉयल्‍स की टीम 146 रन ही बना पाई जिसका खमयाजा भुगतना पड़ी और मैच उनके हाथों से निकल गई। जोस बटलरने तूफानी पारी खेला और राजस्थान रॉयल्‍स को शुरूआत अच्छी दिला दी। लेकिन मिडिल ओवर्स के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्‍स ने वापसी कर ली और मैच को अपने नाम कर लिया।

इस मैच (DD vs RR) के शुरू होने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्‍स टॉस हार गई और उसे पहले बल्लेबाजी करना पड़ा। ऋषभ पंत(69) और श्रेयस अय्यर(50) की तूफानी खेल दिखाया जिसके कारण दिल्ली ने बड़ा स्कोर बनाया। दिल्ली डेयरडेविल्‍स ने 17.1 ओवर में 6 विके खोकर 196 रन बनया जो कि एक बहुत अच्छा स्कोर था। लेकिन मैच में बारिश के कारण खलल पड़ी और कवर्थ लुईस नियम के आधार पर राजस्थान के सामने जीत के लिए 51 रन का लक्ष्‍य सामने आया।

सलामी जोड़े के रूप में दिल्ली के 2 विकेट गिरे। पृथ्‍वी शॉ ने धमाकेदार पारी खेली और 25 गेंद में 47 रन बनाए। इसके बाद कोलिन मुनरो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। फिर पंत और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए तेजी से 92 रन बनाये। जयदेव उनादकट के ओवर में दोनो के विकेट गिर गये। DD vs RR मैच में इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने टॉस जीतकर गेंदबाजी की और इस मैज में दोनों टीमों में बदलाव किये गये हैं। बारिश के कारण मैच में ओवरों में कमी करनी पड़ी और मैज18-18 ओवरों कर दिया गया।

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम एक नये कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व मैदान पर उतरी और अच्छे खेल का नजारा पेस किया। वैसे दिल्ली अब तक के खेले गये 8 मैचों में से 6 मैच हार चुकी है जिसके कारण आगे का राह उसके लिए आसान नहीं है। इस टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उसे बाकी के सभी मैच जितने होंगे।

दूसरी ओर राजस्‍थान रॉयल्‍स अब तक के खेले सात में से तीन मैच जीते थें और अंक तालिका में वह छठें नंबर पर थी लेकिन दिल्ली के इस जीत से दिल्ली अब छठे नंबर पर आ गई और उसे नौ मैचों में यह तीसरी जीत हासिल हुई और राजस्थान अंक तालिका में सातवें नंबर पर आ गई।

राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्ली डेयरडेविल्स टीमें :-

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, डी आर्सी शॉर्ट, राहुल त्रिपाठी, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, कृष्णप्पा गोथम, श्रेयस गोपाल, जोफरा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी।

दिल्ली डेयरडेविल्स: श्रेयस अय्यर, कोलिन मुनरो, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, विजय शंकर, ग्लेन मैक्सवेल, लिअम प्लंकेट, शाहबाज नदीम, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *