Kolkata Knight Riders ने Rajasthan Royals को 7 विकेट से हराया

IPL 2018 - rr vs kkr

2018 Indian Premier League: Kolkata Knight Riders ने जयपुर में खेले गए आईपीएल 2018 के 15वें मैच में Rajasthan Royals को 7 विकेट से हरा दिया और अंक तालिका में पहले स्थान पर कब्ज़ा जमा लिया है। rr vs kkr मैच में राजस्थान रॉयल्स (rr)ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स (kkr) ने सिर्फ 3 wicket खोकर मैच के 19वें Over में ही जीत हासिल कर ली। नितीश राणा (2 wicket एवं 36*) को उनके Allround performance के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

rr vs kkr मैच शुरू होने से पहले kkr ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में पहले Rajasthan Royals की तरफ से अजिंक्य रहाणे (36) और डार्सी शॉर्ट (44) ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़ और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद kkr ने बीच के ओवरों में शानदार वापसी की और Rajasthan Royals को बड़ा स्कोर नहीं बनाने से रोक दिया। power play में तेज़ शुरुआत के बाद 14वें Over में राजस्थान ने अपने 100 रन पूरे किये, इसके बाद आखिरी के 5 ओवर में 48 रन बनाये और उसी वजह से स्कोर 160 तक पहुंच पाया। Jos Buttler ने 24 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं Ben Stokes सिर्फ 14 रन बना सके। Kolkata Knight Riders की तरफ से नितीश राणा और Tom Karan ने दो-दो और पियूष चावला, कुलदीप यादव और शिवम मावी ने एक-एक wicket लिया। Sunil nareen आज काफी महंगे साबित हुए और 4 ओवरों में उन्होंने बिना wicket लिए 48 रन दिए।

लक्ष्य के जवाब में Chris Lin (0) पहले ही Over में Out हो गए, लेकिन उसके बाद नौवें Over में रन Out होने से पहले Sunil nareen (35) ने Robin Uthappaके साथ दूसरे wicket के लिए 69 रन जोड़े। 10 Over के बाद स्कोर 87/2 था और आखिरी 10 Over में kkr को जीत के लिए 74 रनों की आवश्यकता थी। 13वें Over में रॉबिन उथप्पा 48 रन बनाकर Out हुए, लेकिन नितीश राणा (27 गेंद 35*) ने captain दिनेश कार्तिक (23 गेंद 42*) के साथ चौथे wicket के लिए 61 रनों की अविजित साझेदारी निभाई और टीम को 7 गेंद पहले ही जीत दिला दी।

Rajasthan Royals की तरफ से Krishnappa Gautam ने सिर्फ 23 रन देकर दो wicket लिए, लेकिन बाकी Bowlers ने उनका साथ नहीं निभाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *