3 दिन में कश्मिर के CRPF कैंप पर आतंकियों का दूसरा का हमला

Jammu Kashmir CRPF Camp

श्रीनगर: 3 दिन के अंदर जम्मू-कशमीर सीआरपीएफ कैंप (Jammu Kashmir CRPF Camp) पर अतंकियों का दूसरा हमला हो चुका है। आंतकियों ने दोनों बार Army force के ठिकाने को निशाना बनाया था। यह हमला करन नगर के पास स्थित CRPF Camp पर हुआ। हमारे फोर्स ने कड़ी मेहनत से इसे नाकाम कर दिया। आतंकियों के पास AK-47 राइफल और कई हथियार थे। वे CRPF कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे थे। तभी हमारे फोर्स ने उनके इरादे को नाकाम कर दिया। इसके बाद आतंकी एक बिल्डिंग में जाकर घुस गये और वाहां से गोलीबारी करने लगे। वही दूसरी तरफ जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप 56 घंटे से ऑपरेशन चल रही है। शनिवार सुबह में ही आतंकियों ने आर्मी कैंप हमला कर दिया था। बता दें कि इस ऑपरेशन में हमारे 5 जवान शहीद हो गये और एक सिविलियन की मौत हो गई। इसको देखते हुए रविवार को आर्मी कैंप में टैंक भी भेजे गये थे।

CRPF Camp in Jammu Kashmir

गार्ड ने संदिग्ध आतंकियों को CRPF Camp में देखा

समाचार सूत्रों से पता चला है कि कैंप के गार्ड ने सोमवार सुबह में करीब 4.30 बजे दो संदिग्ध व्यक्तों को बैग और हथियार के साथ देखा था। इसके उसने चिल्लाया और फायरिंग की। तब आतंकी तुरंत उस जगह से भाग गये और पास की एक Underconstruction Building में घुस गये। इसके बाद CRPF ने उस बिल्डिंग को चोरो और से घेर लिया। CRPF के अनुसार 2 आतंकी छिपे हो सकते हैं। वहां से आतंकी रुक रुक के फायरिंग कर रहे थे जिसको देखते हुए वाहं पर हमारे और फोर्स भेजे गये ताकि आतंकियों के भागने की कोशिश को नकाम किया जा सके।

उधर सुंजवान कैंप में एनआईए टीम (NIA Team)पहुंच चुकी है। सेना को जो सबूत हमले में मिले है, उसकी जांच पड़ताल की जा रही है। मोके पर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) भी वाहां पर जायजा लेने पहुंच चुके हैं।

संघ प्रमुख मोहन भागवत – हम 3 दिन में सेने तैयार कर सकते हैं

उधर मुजफ्फरपुर में एक सम्मेलन को संबंधित करते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने काहा कि सैनिक तैयार करने में सेना 6 से 7 महीने लगाती है, उन्हें संघ 3 दिन में तैयार कर सकती है। यह हमारी ताकत है। अगर कभी ऐसी स्थिति हो गई और संविधान इजाजत दे तो स्वयंसेवक मोर्चे पर जाने को तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *