आज सुबह जम्मू-कश्मीर में आए 4.6 तीव्रता की भूकंप के झटके

 Earthquake

श्रीनगरः- आज सुबह जम्मू-कश्मीर राज्य के विभिन्न भागों में Earthquake के हल्के झटके महसूस किए गए। फिल्हाल इनसे किसी प्रकार की जान माल की हानि होने की कोई सूचना नहीं है।

 Earthquake आज सुबह 6.06 बजे श्रीनगर समेत राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में महसूस किए गए। इस बीच भूकंप के झटकों की पुष्टि करते हुए राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.0 मापी गई है। उन्होंने ने बताया कि भूकंप का केंद्र पंजाब के अमृतसर में था। फिल्हा अभी तक किसी भी हिस्से से भूकंप के दौरान हुए किसी भी प्रकार के जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

हांलांकि इससे पहले जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में 15 मार्च को भूकंप के झटके सबसे तेज महसूस किए गए थे। शाम 8 बजकर 46 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिस समय रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 थी।

इतना ही नहीं हससे पहले 31 मार्च को भी कश्मीर घाटी में 6.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। हांलांकि मौसम विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्यम दर्जे का भूकंप अपराह्न् बारह बजकर छत्तीस मिनट पर आया, जिसका केंद्र अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा पर था। लोग भूकंप के बाद मकानों के हिलने की वजह से अपने घरों व कार्यस्थलों से बाहर आ गए थे। तथा श्रीनगर शहर और अन्य जगहों पर यातायात रोक दिया गया था। वाहन कुछ देर के लिए डगमगाने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *