जोरदार धमाके से दहला काबुल, 40 की मौत, 140 घायल

Written by
Kabul Bomb Blast

Kabul Bomb Blast – अफगानिस्तान की राजधानी काबुल आज एक जोरदार बम धमाके से दहल गई। यह धमाका काबुल के वीआईपी इलाके में एक कार में हुआ। इस धमाके में अभी तक 40 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, वहीं 140 के करीब लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान (Taliban) ने ली है।

भारतीय दूतावास के नजदीक हुआ हमला

खबर है कि यह धमाका (Kabul Bomb Blast) काबुल में स्थित भारतीय दूतावास के नजदीक हुआ है। हमलावरों ने अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय की पुरानी इमारत के गेट पर कार को विस्फोट में उड़ा दिया। धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज काफी दूर तक सुनाई दी और घटना के बाद आसमान में गहरे काले रंग का धुआं उठता दिखाई दिया। अफगानिस्तान स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry of Afghanistan) के प्रवक्ता माहिद मजरुह के अनुसार, इस धमाके में मरने वालों की संख्या 40 पहुंच चुकी है, वहीं 140 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Kabul Bomb Blast

सभी भारतीय सुरक्षित

यह Kabul Bomb Blast भारतीय दूतावास के नजदीक हुआ है, लेकिन इस हमले में अभी तक किसी भी भारतीय के हताहत (Injured) होने की खबर नहीं है। भारतीय राजदूत (Indian Ambassador) मनप्रीत वोहरा ने ट्वीट कर सभी भारतीयों के सुरक्षित होने की जानकारी दी है। बता दें कि अफगानिस्तान में एक हफ्तें में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला (Terror attack) है। इससे पहले बीते रविवार को कुछ हथियारबंद आतंकियों ने काबुल के इंटर कॉन्टिनेंटल होटल (Inter Continental Hotel) में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी करके इमारत को आग लगा दी थी। इस हमले में कई विदेशी नागरिकों समेत कुल 22 लोग मारे गए थे। Kabul उस हमले से उभरा भी नहीं था कि आज फिर एक बड़े हमले से काबुल अंदर तक कांप गया।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares