तिरंगा यात्रा के दौरान यूपी के कासगंज में भड़का दंगा, एक की मौत

Written by
Kasganj Communal Clash

उत्तर प्रदेश के कासगंज इलाके में गणतंत्र दिवस पर दंगा (Kasganj Communal Clash) भड़कने की खबर है। इस बवाल में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, वहीं कई लोग घायल हुए हैं। फिलहाल इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

क्या है मामला

खबर के अनुसार, विश्व हिंदू परिषद (VHP) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ता गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। इसी दौरान तिरंगा यात्रा जैसे ही मुस्लिम बहुल इलाके बिलराम गेट पहुंची तो नारेबाजी को लेकर दोनों पक्षों में झड़प हो गई। देखते ही देखते यह झड़प हिंसा में तब्दील हो गई। दोनों तरफ से पथराव होने लगा, जिसमें कई लोग घायल हो गए। खबर है कि उपद्रवियों ने कई वाहनों में भी आग लगा दी। इसी बीच तहसील रोड पर हुई फायरिंग में एक युवक चंदन गुप्ता उर्फ अभिषेक की गोली लगने से मौत हो गई, वहीं एक अन्य युवक प्रिंस गंभीर रुप से घायल हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मय फोर्स मौके पर पहुंच गए और स्थिति को नियंत्रण करने का प्रयास किया। इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और PAC की 5 कंपनियां और RAF की 1 कंपनी को भी घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया है। अब स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन माहौल अभी भी तनावपूर्ण बना हुआ है।

Kasganj Communal Clash

क्या कहना है पुलिस का

एडिशनल डीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने बताया कि यह हिंसा (Kasganj Communal Clash) पूर्वनियोजित नहीं थी और यह सब अचानक हुआ। नुकसान की बात करें तो उपद्रवी तत्वों ने 12 से ज्यादा वाहनों व संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया है। वहीं लोगों को एहतियात के तौर पर घरों में रहने के लिए कहा गया है।

फिर भड़की हिंसा

अब खबर आयी है कि दंगे के दौरान मारे गए युवक चंदन के अंतिम संस्कार के बाद फिर से हिंसा (Kasganj Communal Clash) भड़क गई है। इस दौरान दंगाईयों ने कुछ जगहों पर आग लगा दी है। फिलहाल पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है।

Kasganj Communal Clash

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares