काँटों से मुक्त होने जा रहा कश्मीर ? पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ

Written by

* TWITTER पर भी कश्मीर कर रहा है TREND

अनुपम खेर ने कहा, ‘कश्मीर समाधान आरंभ’

थरूर-चिदम्बरम की जम कर ली जा रही ख़बर

अहमदाबाद 5 अगस्त, 2019 (युवाPRESS)। कश्मीर को लेकर नई दिल्ली से लेकर जम्मू-श्रीनगर तक भारी हलचल है। जम्मू-कश्मीर को जागीर समझने वाले नेताओं को रविवार आधी रात नज़रबंद करने के बाद सोमवार सुबह से दिल्ली के सरकारी गलियारे में जबर्दश्त सक्रियता, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के घर केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक, बैठक से पहले मोदी का केन्द्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद से मिलना, ये तमाम घटनाक्रम संकेत दे रहे हैं कि कश्मीर को लेकर मोदी सरकार निश्चित रूप से कोई बड़ा निर्णय करने वाली है।

अटकलें उसी दिन से आरंभ हो गई थीं, जिस दिन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल कश्मीर दौरे से लौटे और केन्द्र सरकार ने अर्धसैनिक बलों के 10 हजार अतिरिक्त जवान कश्मीर में तैनात करने का निर्णय किया। इसके बाद और 28 हजार जवान कश्मीर भेजे गए। केन्द्र सरकार के इन कदमों ने कश्मीर में बैठे राजनीतिक दलों के नेताओं फारूक़ अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ़्ती के मन में ऐसी घबराहट पैदा कर दी कि एक-दूसरे के घोर राजनीतकि शत्रु होने के बावजूद सब एक छत के नीचे आ गए और भगदड़ मचाने लगे।

अब केबिनेट की बैठक से 12 घण्टे पहले ही कश्मीर को लेकर फुदक रहे तीनों नेताओं को नज़रबंद करके मोदी सरकार ने इन अटकलों पर लगभग मुहर लगा दी है कि कश्मीर को लेकर जो संभावित बड़ा निर्णय होने वाला है, वह कदाचित कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले और वास्तव में कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनने से रोकने में सबसे बड़ी बाधा धारा 370 और अनुच्छेद 35ए की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इस मुद्दे पर पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए अजित डोभाल सहित पूरी मोदी सरकार के साथ खड़ा है। मोदी सरकार के दृढ़ इरादों से ऐसा लग रहा है कि अब कश्मीर कंटकमुक्त होने जा रहा है। कश्मीर के विकास में आने वाली हर बाधा को दूर करने की दिशा में काम होने जा रहा है।

ट्विटर पर भी आज कश्मीर ही ट्रेंड कर रहा है। स्वयं को कश्मीरी पंडित बताने वाले बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट कर कहा कि कश्मीर समाधान आरंभ हो गया है। कई अन्य यूज़र्स ने मोदी सरकार के कश्मीर को लेकर किए जाने वाले हर निर्णय पर उनका साथ देने की बात कही, तो कश्मीर पर पाकिस्तान की बोली में ट्वीट करने वाले कांग्रेस नेता पी. चिदम्बरम और शशि थरूर को लोगों ने जम कर लताड़ पिलाई।

आप भी देखिए कश्मीर को लेकर ट्विटर पर क्या कुछ चल रहा है :

https://twitter.com/Kashmir_suneel/status/1158214426526244864?s=20

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares