केरल में लव जिहाद के बाद सेक्स जिहाद

Written by
Kerala Love Jihad case; NIA probes the matter.Victim was suppose to sale ISIS as sex slave.

नई दिल्ली। केरल में लव जिहाद (Love Jihad) का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक महिला ने अपने पति पर  जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। 26 साल का पति रियाज मोहम्मद ने निकाह के नाम पर पहले उसका धर्म परिवर्तन करवाया फिर उसे सेक्स जिहाद के नाम पर ISIS को बेचने की कोशिश में लगा हुआ था। महिला केरल के पथानामथिट्टा जिले की है। महिला ने केरल हाईकोर्ट में अपने पति के खिलाफ याचिका दायर की है।

शादी नहीं बल्कि साजिश रची गई थी

दायर याचिका में कहा गया है कि रियाज मोहम्मद ने साजिश के तहत उससे प्यार का झूठा नाटक रचा और फिर धर्मांतरण करवाकर उससे शादी की। दोनों की शादी 2014 में हुई थी। उस वक्त महिला बेंगलुरू में रहकर पढ़ाई कर रही थी। महिला का यह भी आरोप है कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसका विवाह पंजीकृत कराया गया है।

सऊदी अरब से ISIS को बेचने की तैयाारी

याचिका में आगे कहा गया है कि उसका पति उसे सेक्स जिहाद के नाम पर ISIS को बेचने की कोशिश में लगा हुआ था। यही वजह थी की शादी के बाद वह मुझे अपने साथ सऊदी अरब ले गया। सऊदी अरब पहुंचने पर मुझे एक कमरे में कैद कर लिया गया। मुझे हमेशा कमरे में बंद रखा जाता था और  लगातार टॉर्चर किया जा रहा था। मेरा यौन शोषण हो रहा था। मैंने किसी तरह चोरी से केरल में अपने माता-पिता को फोन किया और घटना की पूरी जानकारी दी। बेटी के हालत सुनकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। माता-पिता ने इस घटना की जानकारी पुलिस और NIA को दी। दिसंबर 2017 में केरल पुलिस ने मामला दर्ज किया। NIA और पुलिस-प्रशासन ने सऊदी अरब स्थित लोगों की मदद से महिला को वहां से मुक्त कराया।

सऊदी अरब से उसके पति को लाने की तैयारी

महिला के घर वापस होते ही पुलिस ने इंटरपोल से संपर्क किया। फिलहाल उसके पति को भारत लाने की तैयाारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक उसका पति सऊदी अरब के जेद्दा में रहता है। केरल में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। केरल के कई लोग सीरिया, अफगानिस्तान और इराक में आतंकी संगठनों में शामिल होने की कोशिश कर चुके हैं। हालांकि सेक्स जिहाद से जुड़ा यह पहला मामला है। हादिया Love Jihad मामला भी केरल से ही जुड़ा है जिसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि NIA मामले की जांच करे लेकिन हादिया की वैवाहिक स्थिति की जांच नहीं कर सकती है।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares