प्रोफेसर के शर्मनाक बयान के खिलाफ, महिलाओं ने की फेसबूक कर टॉपलेस तस्वीरें पोस्ट

Written by
Topless Photos Facebook

Kerala: केरल से एक हैरान कर देने वाली खबर मिली है। यहां की दो छात्राएं प्रोफेसर की एक बयान से नाराज होकर उसके विरोध में फेसबूक पर टॉपलेस तस्वीरें (Topless Photos Facebook) पोस्ट की। सूत्रों से पता चला है कि प्रोफेसर ने एक फीमेल स्टूडेंट्स के ब्रेस्ट की तुलना तरबूज से किया था।

लड़कियों के इस तरह के विरोध के कारण इसको लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। प्रोफेसर का बहुत अधिक विरोध किया जा रहा है। हालांकि फेसबूक ने इन लड़कियों की तस्वीर (Topless Photos Facebook) को फेसबूक से ब्लॉक कर दिया है और साथ ही उनके अकाउंट को भी ब्लॉक कर दिया है।

इस अभियान को लेकर लोगों पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केरल के कोचिकोड में स्थित फारूख कॉलेज के एक प्रोफेसर ने लड़कियों के पहनावे पर बयान देते हुए कहा था कि “कॉलेज में लड़कियां अपने ब्रेस्ट हिजाब से नहीं छुपाती है, बल्कि इसे लाल तरबूत के एक टुकड़े की तरह दिखाती है।”

इस बयान का विरोध करते हुए विष्णु नाम के एक लड़के ने अपने पार्टनर की एक टॉपलेस तस्वीर (Topless Photos Facebook) को फेसबूक पर पोस्ट कर दी। इसके बाद तिरुवंनतपुरम के एक और युजर ने भी ऐस ही किया। हालाँकि इनके अकाउंट को फेसबूक ने ब्लॉक कर दिया है। टॉपलेस पोस्ट करने वाली लड़की से जब पुछा गया तो उसने कहा कि ये हमारी इच्छा है और महिलाओं का अधिकार है कि हम क्या पहनना चाहते हैं। हमें जो पसंद है वो हम पहन सकते हैं। इसके साथ ही उसने सवाल किया कि हमारा समाज कब महिलाओं को निशाने पर लेना बंद करेगा?

वैसे देखा जाये तो विरोध करनेे का और भी तरीका हो सकता है, हम इस तरह की तस्वीर को फेसबूक पर पोस्ट करने का समर्थन नहीं करते हैं। किसी को भी ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि यह एक सोशल नेटवर्क है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares