जानिए कैसे हो सकती है “द कश्मीर फाइल्स” के मूवी लिंक से साइबर ठगी

Written by

Social Media और Whatsapp पर Link को Click करने वाला Cyber Fraud का मामला सामने आया है। आशंका है कि स्कैमर्स नई Film ‘The Kashmir Files’ के Link को Download करने के बहाने Whatsapp पर इस तरह के malware भेज सकते हैं, जिससे आपका बैंक अकाउंट हैक करके आपके पैसे उड़ाए जा सकते हैं।

नोएडा के Police Officer ने मंगलवार को लोगों को Social Media and Whatsapp पर अनजान लोगों से भेजे गए संदिग्ध लिंक पर क्लिक करने के खिलाफ आगाह किया। ऑफिसर ने कहा कि साइबर अपराधी Online Payment करने या किसी Popular Movie or Video तक फ्री पहुंच के लिए link share करने के बहाने इस तरह के लिंक भेज सकते हैं, जिससे यूजर्स का Phone hack हो जाए और उनके Mobile numbers से जुड़े Bank accounts खाली कर दिए जाएं।

Additional Deputy Commissioner (Noida) Ranvijay Singh ने मीडिया को बताया कि अभी तक कोई खास मामला नहीं है जिसमें फिल्म के नाम का इस्तेमाल किया गया हो, लेकिन लोगों के फोन को हैक करने या पैसे की धोखाधड़ी के लिए इस तरह के तरीके का इस्तेमाल हो सकता है। ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब वॉट्सऐप पर लोगों के साथ लिंक शेयर किए गए थे, जहां भोले-भाले फोन यूजर्स ने कुछ क्लिक के बाद बैंक अकाउंट में रखी सेविग्स खो दी।

फ्री में मूवी दिखाने का वादा किया, लेकिन लाखों का चूना
पुलिस ने बताया है कि ठगों ने कश्मीर फाइल्स का लिंक भेजकर ठगी करने का नया तरीक निकाल लिया है। कई लोगों ने दिल्ली में ऐसी शिकायत दर्ज की है कि उन्होंने अपने फोन पर ऐसा लिंक ओपन किया तो उनके बैंक अकाउंट से पैसे कट गए। साइबर बदमाश फ्री में फिल्म दिखाने का वादा तो कर रहे हैं, लेकिन आपके लिंक खोलते ही आपको सैकड़ों से लाखों रुपये का नुकसान हो सकता है।

उन्होंने लोगों को किसी भी ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में तुरंत साइबर हेल्पलाइन 1930 या 155260) पर कॉल करने को कहा।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares