जानिए टिकट बुक करने का नया और आसान तरीका

Written by

Paytm ने आज घोषणा की कि उसने देश भर के railway stations पर लगी Automatic Ticket Vending Machines (ATVM) के माध्यम से यूजर्स को Digital ticketing service देने के लिए Indian Railway Catering and Tourism Corporation (IRCTC) के साथ अपनी partnership का और विस्तार किया है। यह पहली बार है जब Indian Railway रेल यात्रियों के बीच cashless system बढ़ावा देने के लिए ATVM पर UPI के माध्यम से टिकट बुक करने के लिए डिजिटल रूप से Payment करने का ऑप्शन प्रदान कर रहा है। यह सर्विस भारत के Railway stations पर सभी ATVM machines पर पहले ही लाइव हो चुकी है।

यात्री Screen पर दिए QR code को scan करके Unreserved Train Journey Tickets, Platform Tickets और अपने seasonal टिकटों को रिन्यू और smart card recharge करने में सक्षम होंगे। Paytm यात्रियों को Various payment options के माध्यम से भुगतान करने की सुविधा प्रदान करता है – जिसमें Paytm UPI, Paytm Wallet, Paytm Postpaid (Buy Now, Pay Later), Net Banking, Credit Cards and Debit Cards है।

Automatic Ticket Vending Machines (ATVM) से कैसे बुक करें टिकट

निकटतम रेलवे स्टेशन पर स्थित एटीवीएम पर, टिकट बुकिंग के लिए मार्ग का चयन करें या रिचार्ज के लिए स्मार्ट कार्ड नंबर दर्ज करें।
Payment option के रूप में पेटीएम चुनें।
लेनदेन को आसानी से पूरा करने के लिए प्रदर्शित क्यूआर कोड को स्कैन करें।
चयन के आधार पर, एक Generate physical ticket किया जाएगा या smart card recharge किया जाएगा।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares