जानिए WhatsApp के तीन नए फीचर

Written by

WhatsApp ने अपने Platform में तीन New features जोड़े हैं. company ने इन features की घोषणा करते हुए कहा है कि वह अब Photo को edit कर पाएंगे और web version पर Link का प्रीव्यू भी देख पाएंगे. इसके अलावा company में New sticker suggestion feature भी अपने platform users को दिया है.

अब जब भी कोई user message type करेगा तो उसे stickers के सुझाव दिए जाएंगे. वह अपनी बातचीत के आधार पर सही stickers को चुन सकता है और भेज सकता है. हालांकि sticker का फीचर अभी भी है, परंतु यदि आप स्टीकर भेजना चाहते हैं तो आपको एक लंबा process follow करना पड़ता है, जिससे कि conversation का फ्लो (Flow) बिगड़ जाता है. कई बार तो लोगों को आसानी से सही स्टीकर मिल ही नहीं पाते. लेकिन अब यह परेशानी ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाली. जैसे ही New update आएगा आप इस सुविधा का बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर पाएंगे.

Desktop photo editor
पहले, Users application के माध्यम से सीधे Gallery से अपनी फोटोज भेज सकते थे और Cropping, rotating, emoji or stickers and text जोड़कर बदलाव कर सकते थे. WhatsApp के नए Desktop photo editor feature के साथ, अब यूजर्स अपने सिस्टम से इमेज भेजने से पहले whatsapp web version के जरिए वही बदलाव कर सकते हैं.

Sticker Suggestion
यह नया फीचर आपको आपकी बातचीत के अनुसार, स्टीकर के लिए सजेस्ट करेगा. उदाहरण के लिए, यदि आप हंसने के लिए ‘हाहा’ टाइप करते हैं, तो यह अपने आप ही आपको हंसी के स्टिकर चुनने का ऑप्शन देगा.

Preview link feature
Updated preview link option sender और रिसीवर को लिंक भेजने के बारे में बहुत अधिक जानकारी प्रदान करेगा. यह आपको Link पर ने से पहले उसके बारे में जानने में भी मदद करेगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि आप कहीं किसी गलत लिंक पर तो क्लिक नहीं कर रहे हैं.

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares