जानिए क्या कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ मैं

Written by

Prime Minister Narendra Modi अपने Radio program ‘मन की बात’ के 81वें संस्करण को संबोधित कर रहेैं। इस कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क,आकाशवाणी समाचार और Mobile App पर किया जा रहा है।

Prime Minister Narendra Modi ने कहा, हमारे लिए नदियां एक भौतिक वस्तु नहीं है। हमारे लिए नदी एक जीवंत इकाई है और तभी तो हम नदियों को मां कहते हैं। हमारे कितने ही पर्व हों, त्यौहार हों, उत्सव हों ये सभी इन माताओं की गोद में भी होते हैं। Prime Minister Narendra Modi ने कहा, नदियों का स्मरण करने की परंपरा आज भले लुप्त हो गई हो या कहीं बहुत अल्पमात्रा में बची हो लेकिन एक बहुत बड़ी परंपरा थी जो प्रातः में ही स्नान करते समय ही विशाल भारत की एक यात्रा करा देती थी, मानसिक यात्रा! इस Radio program के जरिए PM Modi लोगों से संवाद करते हैं और लोगों से जुड़े अहम मुद्दों पर अपने विचार साझा करते हैं। हर महीने के आखिरी रविवार को इस Program का आयोजन किया जाता है। मन की बात कार्यक्रम के 81वें संस्करण के लिए PM Modi ने जनता से सुझाव भी मांगे थे, जिससे इस Program में नए सुझावों और प्रगतिशील विचारों को शामिल किया जा सके।

बता दें कि अपने तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका में Prime Minister Modi met President Joe Biden, Vice President Kamala Harris, Japanese Prime Minister Yoshihide Suga and Australian Prime Minister Scott Morrison. के साथ बैठक की।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares