‘रंगीला’ गर्ल उर्मिला मातोंडकर नहीं, उर्मिला मीर शामिल हुई हैं कांग्रेस में, CLICK कीजिए और जानिए उर्मिला का पूरा और असली सच

Written by

एक जमाने में बॉलीवुड में छा जाने वाली अभिनेत्री और रंगीला गर्ल के रूप में विख्यात उर्मिला मातोंडकर बुधवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं। कांग्रेस ने उर्मिला को अपने पाले में लाकर मुंबई में बड़ा दाव खेलने का प्लान बनाया है। पार्टी उर्मिला को मुंबई की किसी सीट से उम्मीदवार बनाने की फिराक में हैं, परंतु क्या आप जानते हैं कि कांग्रेस में जो उर्मिला शामिल हुई हैं, वह मातोंडकर नहीं, बल्कि मीर हैं ?

यदि नहीं, तो आइए आपको बता ही देते हैं। 4 फरवरी, 1974 को जन्मी उर्मिला मातोंडकर ने बाल कलाकार के रूप में अभिनय कैरियर की शुरुआत की। 1977 में वे अपनी पहली फिल्म कर्म में नजर आईं। 1980 में उन्होंने मराठी फिल्मों जाकोल और कलयुग में भी बाल कलाकार के रूप में भूमिका निभाई, लेकिन उर्मिला को फिल्म जगत  पहचान मिली 1983 में आई शेखर कपूर की फिल्म मासूम से।

उर्मिला मातोंडकर ने 1989 में नरसिंहा फिल्म से सनी देओल के साथ बॉलीवुड में कदम रखा, लेकिन आमिर खान के साथ आई फिल्म रंगीला से वे बॉलीवुड पर छा गईं। इसके अलावा उन्होंने चमत्कार, आ गले लग जा, इंडियन, जुदाई, दौड़, सत्या, कौन, मस्त, जंगली, दिल्लगी, खूबसूरत, जंगल, प्यार तूने क्या किया, जानम समझा करो, एक हसीना थी, ओम जय जगदीश, पिंजर जैसी महत्वपूर्ण फिल्मों में लीड अभिनेत्री के रूप में काम किया।

मातोंडकर नहीं, मीर अब बात करते हैं उर्मिला मातोंडकर के उर्मिला मीर बनने की कहानी की। उर्मिला ने 3 मार्च, 2016 को कश्मीरी युवक और व्यवसायी मोहसीन अख्तर मीर से विवाह किया। उर्मिला और मोहसिन की मुलाकात डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा की भतीजी के विवाह में हुई। मोहसिन उर्मिला को पसंद करने लगे। एक साल तक परिचय में रहने के बाद दोनों ने विवाह कर लिया और इस तरह उर्मिला मातोंडकर से उर्मिला मीर बनीं।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares