श्री बांके बिहारी मंदिर वृन्दावन में 12 अगस्त 2020 को धूम धाम से मनाई जाएगी कृष्णा जन्माष्टमी

Written by

श्री कृष्णा जन्माष्मटी का केवल भारत में ही नहीं बल्कि विश्व भर में एक खास उत्साह होता है , कृष्णा भक्त भगवन श्री कृष्णा का जन्म उत्स्व बहुत ही धूम धाम से मानते हैं। हर तरफ मंदिरों को सजाया जाता है और भव्य आयोजन किये जाते हैं। मगर 2020 में कोरोना महामारी के चलते भारत में कृष्णा जन्माष्टमी का आयोजन सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए किया जायेगा।
वृन्दावन धाम में श्री बांके बिहारी जी मंदिर में भक्तों के प्रवेश पे रोक लगाए जाने की वजह से भक्त जन्माष्टमी के दिन श्री बिहारी जी के दर्शन नहीं कर पाएंगे , मगर बिहारी जी की सेवा पूजा पहले की तरह ही की जाएगी।
श्री बांके बिहारी मंदिर के पुजारी अनंत गोस्वामी जी ने बताया वृन्दावन धाम में श्री कृष्णजन्मष्टमी 12 अगस्त 2020 को मनाई जाएगी , लॉक डाउन का पालन करते हुए मंदिर के सभी पुजारी हर साल की तरह भगवान् की सेवा पूजा करेंगे।

12 अगस्त रात्रि 12 बजे भगवान का पंचामृत से अभिषेक होगा , 2 बजे मंगला आरती होगी जो वर्ष में केवल एक बार ही जन्म उत्स्व के समय की जाती है ,जन्मष्टमी वाले दिन श्री बांके बिहारी जी पीले रंग की पौशाक में अनेकों सुन्दर आभूषण पहनकर सजकर बिराजमान होंगे। चाहे भक्तों को दर्शन करने के लिए मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा मगर अवशय ही फोटो वीडियो मंदिर के पुजारी भगवान के चाहने वाले भगतों को भेजते रहेंगे।

वृन्दावन में भक्तों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूर्ण रूप से लॉक डाउन की व्यवस्था का पालन किया जा रहा है , उलघन करने पर प्रशाशन के द्वारा भारी जुर्माना भी लगाया जायेगा , इसलिए सभी भक्त महामारी के चलते नियमों का उलघन न करें।

 

 

 

गोस्वामी जी ने कहा आप सभी अपने घर में ही पूजा घर को सजाकर भगवान के जन्म उत्स्व को परिवार के संग मनाये , संकीर्तन करें , पूजा अर्चना करते हुए अपने मन मंदिर में बिहारी जी के दर्शन पाएं। श्री बांके बिहारी ठाकुर जी सभी के पे अपनी कृपा करेंगे.
श्री कृष्णा जन्म उत्सव की आप सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। जय श्री कृष्णा राधे राधे

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares