कुशीनगर में स्कूल वैन और ट्रेन की हुई टक्कर, 13 मासूम छात्रों की मौत

Kushinagar School van accident

युवाप्रेस (गोरखपुर समाचार) :- आज सुबह दिनाक 26 अप्रैल 2018 को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में थाना विशुनपुरा के पास दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर 6:50 बजे एक स्कूल वैन सिवान से गोरखपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन के चपेट में आ गई और एक बड़ा हादसा (Kushinagar School van accident) हो गया। जिससे बहुत बड़ा हादसा हो गया और इस हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गई। इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक बच्चों को गंभीर चोट लगी है। बताया जा रहा है कि स्कूल वैन में 25 बच्चे सवार थे।

कुशीनगर - ट्रेन और स्कूल वैनटक्कर

सूत्रों के अनुसार स्कूल बस कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्कूल की थी जो बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। तभी मानव रहित क्रॉसिंग पर सीवान- गोरखपुर पैसेंजर वहां से गुजर रही थी तभी वैन ट्रेन की चपेट में आ गई। बताया जा रहा है कि Kushinagar School van accident तब हुई जब स्कूल वैन फाटक विहीन रेलवे क्रासिंग को पार कर रही थी। ऐसा सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि घटना के समय दुदही क्रासिंग पर कोई भी गेटमैन उपस्थित नहीं था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक व्यक्त की और इसकी जांच के आदेश दिए। इसके साथ ही सरकार और रेलवे की ओर से मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे देने की घोषणा की गई है। इस घटना (Kushinagar School van accident) की जांच का आदेश कमिश्नर स्तर के अधिकारी को दे दी। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने भी इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है और कहा कि स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन बचाव के कार्य में लगी हुई है तथा रेलवे अधिकारियों को भी इसकी सूचना दे दी गई है। इसके साथ ही डीजीपी ने कहा की घायलों के लिए उचित इलाज का प्रबंध किया जा रहा है। गलती किसकी है यह जांच का विषय है जिसकी जांच की जिम्मेदारी तय की जायेगी और भविष्य में ऐसा न हो यह भी सुनिश्चित किया जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना स्थल पर पहुंचने के लिए निकल चुके हैं और वे घयलों से मिलने के लिए अस्पताल भी जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *