KVIC ने खादी के Face Mask की ऑनलाइन बिक्री शुरू की

Written by

बड़े पैमाने पर लोगों में लोकप्रिय खादी Face Mask अब ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इससे देश के सुदूरवर्ती हिस्सों में रहने वाले उन लोगों को विशेष लाभ मिलेगा जो विभिन्‍न बाधाओं के कारण अपने घरों से बाहर नहीं निकल सकते हैं या खादी इंडिया के आउटलेट पर नहीं जा सकते हैं। खादी के  Mask मंगाने के लिए यहां Order दिए जा सकते हैं: khadimask

KVIC Khadi सूती और सिल्क दोनों Mask बेच रहा है। जहां सूती Face Mask की कीमत नाममात्र 30 रुपये प्रति  Mask है, वहीं Silk  Mask 100 रुपये प्रति  Mask उपलब्ध हैं।  Mask की Online खरीद के लिए न्यूनतम 500 रुपये का Order दिया जा सकता है, जिसमें खरीदारों के पास यह विकल्‍प है कि वे उपलब्ध चार प्रकार के  Mask में से अपनी पसंद के  Mask चुन सकते हैं, यानी काली पाइपिंग के साथ सफेद सूती  Mask, ट्राइ-कलर पाइपिंग के साथ सफेद सूती कॉटन  Mask, ठोस रंगों में सिल्क  Mask और अनेक रंगों में Print Silk Mask। KVIC खरीद की तारीख से 5 दिनों के भीतर मुफ्त में  Mask वितरित करता है। वर्तमान में Online बिक्री केवल देश के भीतर ही मान्य है।

KVIC के अध्यक्ष विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि खादी Face mask की ऑनलाइन बिक्री शुरू की गई है ताकि लोग केवल वास्तविक खादी Face mask खरीदें। “खादी  Mask की ऑनलाइन बिक्री का उद्देश्य खरीदारों को किसी भी धोखाधड़ी से रोकना है। कई ऑनलाइन पोर्टल खादी के नाम पर ऐसे  Mask बेच रहे हैं जो न तो खादी के कपड़े हैं और न ही हाथ से बने उत्पाद। सक्सेना ने कहा कि ऐसे भ्रामक विज्ञापनों के जाल में बहुत से लोग फंस जाते हैं।

विशेष रूप से, खादी सूती Face mask Double-twisted 100% सूती कपड़े से बने हैं। ये  Mask तीन प्लेटों के साथ दोहरी-परत के हैं और तीन आकारों में उपलब्ध हैं – लघु, मध्यम और बड़े।

दूसरी तरफ, सिल्क  Mask तीन-परत वाले हैं जो 100% सूती खादी की दो आंतरिक परतों और खादी सिल्क फैब्रिक की सबसे ऊपरी परत के साथ हैं। सिल्क  Mask प्रिंट और साथ ही गैर-प्रिंटेड पैटर्न में विभिन्‍न रंगों में उपलब्ध हैं। आकर्षक मोती लगे हुए खादी सिल्क Mask मानक आकार में उपलब्ध हैं और इनमें कानों के पास एडजस्‍ट करने के लिए लूप लगे हैं।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares