श्री कृष्णा जन्माष्टमी लाइव संकीर्तन का आनंद भाई महावीर शर्मा के संग 12 अगस्त रात्रि 9 से 12

Written by

श्री कृष्णा जन्मष्टमी का एक विशेष उत्साह सभी भक्तों के मन में हमेशा रहता है , मगर इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते सभी मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते भीड़भाड़ न हो ऐसी ही व्यवस्था की गयी है। हर वर्ष विश्व भर में मंदिरों में अनेको सजावट और संकीर्तन -कथा की खास व्यवस्था की जाती , इस वर्ष मंदिर , प्रशाशन और भक्तजन सभी सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए जन्माष्टमी का आयोजन नियम का ध्यान रखते हुए कर रहे हैं। हर एक मंदिर में सजावट और पूजा हर वर्ष की भांति ही की जा रही है मगर भक्तों के प्रवेश पे हर जगह पाबन्दी जैसा ही माहोल है , और सभी भक्त जन भी समझते हैं की Covid19 महामारी को फैलनेसे रोकने के लिए ऐसा करना आवश्यक भी है।

दिल्ली में व्यवस्था का ध्यान रखते हुए प्रसिद्ध भजन गायक ब्रज रसिक भाई श्री महावीर शर्मा , श्री सनातन धर्म मंदिर कमेटी एवं महिला संकीर्तन मंडल भैरा एन्क्लेव नई दिल्ली द्वारा बहुत ही अच्छी पहल करते हुए संकीर्तन का आयोजन किया जा रहा है। मंदिर में भगवान की पूजा अर्चना और सेवा सभी पुजारी करेंगे और संकीर्तन हर साल की भांति भाई महावीर शर्मा जी करेंगे लेकिन भक्तों के बैठने की व्यवस्था नहीं की गयी बल्कि संकीर्तन की YOUTUBE चैनल पे लाइव देखा जा सकता है। खास बात यह है की हरिनाम संकीर्तन का आनंद अपने घर में बैठकर सभी प्रेमी लॉक डाउन का पालन करते हुए ले पाएंगे।
12 अगस्त 2020 को रात्रि 9.30 बजे संकीर्तन आरम्भ होगा और 12.00 बजे तक लाइव यूट्यूब से देखा जा सकता है , आपकी सुविधा के लिए यूट्यूब लिंक भी दिए जा रहे हैं जहाँ क्लिक करने पर आप लाइव संकीर्तन का आनंद ले पाएंगे।

Total Bhakti Youtube Channel Link लाइव संकीर्तन देखने के लिए क्लिक करें

Satsang Youtube Channel Link लाइव संकीर्तन देखने के लिए क्लिक करें

भाई महावीर जी सभी प्रभु प्रेमी भक्तों को जन्मष्टमी की हार्दिक शुभकामनाये देते हुए यह भी निवेदन करते हैं की आप सभी अपने अपने घरो में रहकर नियम का पालन करते हुए प्रशाशन को सहयोग दें और अपने प्रिये ठाकुर का जनम उत्सव घर में रहते हुए परिवार के साथ मनाये , यूट्यूब चैनल के माध्यम से आप सभी संकीर्तन में जुड़े और अपने मित्रों रिश्तेदारों को भी प्ररेरित करें।भाई महावीर शर्मा अपनी अनूठी भजन शैली के लिए जाने जाते हैं, जिसमे ब्रज रस के प्रेम भाव, गोपी प्रेम और कृष्ण विरह की अनुपम छवि झलकती है। दिल्ली में रहने वाले भाई महावीर शर्मा भजन संकीर्तन केवल भगवान श्री कृष्ण प्रेमवश करते है और विश्व भर में हरिनाम संकीर्तन के प्रचार के लिये भ्रमण करते रहते है। श्री कृष्णा जन्माष्टमी पे हर तरफ यही भजनो की गूँज रहती है: आजा आजा रे कन्हाई तेरी याद आयी

गोविन्द जय जय गोपाल जय जय राधा रमन हरी गोविन्द जय जय

नन्द के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की

युवा प्रेस की और से सभी प्रभु प्रेमियों को श्री कृष्णा जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाये और बधाई।

जय श्री कृष्णा जय श्री राधेश्याम

जय जय श्री राधे

जय श्री कृष्णा

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares