इन 30 जिलों को नहीं मिल सकती Lockdown 4.0 में किसी तरह की छूट

Written by

नई दिल्ली,17 May 2020 , देश में हर दिन Coronavirus के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अभी तक Coronavirus के 90887 केस हो चुके हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए Lockdown के Third phase की Deadline रविवार को खत्म हो रही है। सोमवार से Lockdown का Fourth phase शुरू होना है। माना जा रहा है कि इसकी अवधि 31 मई तक रहेगी। आज शाम तक गृह मंत्रालय की तरफ से Guidelines जारी होने की उम्मीद है। मोदी सरकार के मुताबिक, Lockdown का ये Phase अब तक के तीन लॉकडाउन से बिल्कुल अलग और ज्यादा रियायतों वाला होगा।
इस मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी इसके संकेत दे चुके हैं। वैसे Lockdown 4.0 में भी School, College, Mall और Multiplex खोलने की इजाजत नहीं होगी। कुछ इलाकों में Salon खोलने की इजाजत मिल सकती ह। इसके साथ ही Non Essential goods की Delivery भी शुरू की जा सकती है।

किन ज़िलों में रह सकता है Lockdown जारी
आपको बता दें कि Coronavirus ने सबसे ज्यादा कहर Maharashtra पर दिखा है । इस महामारी ने आर्थिक राजधानी Mumbai और IT Hub Pune को बुरी तरह से प्रभावित किया है। इसके अलावा Greater Chennai, Ahmedabad, Thane, Delhi, Indore, Kolkata, Jaipur, Nashik, Jodhpur, Agra, Thiruvallur, Aurangabad, Cuddalore, Greater Hyderabad, Surat, Chengalpattu, Ariyalur, Howrah, Kurnool, Bhopal, Amritsar, Villupuram , Vadodara, Udaipur, Palghar, Berhampur, Solapur and Meerut में Coronavirus के सबसे ज्याजा Cases सामने आए हैं।

Article Tags:
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares