श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक आज

Written by

श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक शनिवार को दोपहर तीन बजे से सर्किट हाउस में प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या में संभावित कार्यक्रम पर भी विचार हो सकता है। दोपहर 3 बजे होने वाली बैठक में 12 ट्रस्टी शामिल होंगे। जबकि 3 ट्रस्टी वर्चुअल आधार पर बैठक में हिस्सा लेंगे। बैठक में शामिल होने वालों में ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास , ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी जी महाराज , ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र पूर्व आईएएस अधिकारी,  ट्रस्टी युगपुरुष परमानंद गिरि महाराज समेत अन्य सदस्य हैं।

ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास बैठक प्रधानमंत्री को अयोध्या आने का निमंत्रण पत्र भेज चुके हैं। बैठक में शामिल होने के लिए ट्रस्ट के सदस्य भी अयोध्या पहुंच चुके हैं। संतों को अब जल्द राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास का इंतजार है।

तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट उसी मॉडल के अनुरूप मंदिर निर्माण की तैयारी में है, जिसे रामजन्मभूमि न्यास की ओर से तीन दशक पूर्व प्रस्तुत किया गया था।

मणिराम छावनी मठ के महंत कमल नयन दास ने कहा- मंदिर निर्माण जल्द शुरू होगा। संतों की मांग है कि प्रधानमंत्री जल्द यहां आकर निर्माण शुरू कराएं। वे पहले ही आने वाले थे पर कोरोना संकट से कार्यक्रम टल गया। अब पीएम 3 या 5 अगस्त को यहां आ सकते हैं। हालांकि, अंतिम तारीख तय होना बाकी है।

ट्रस्ट की बैठक में शामिल होने पहुंचे सदस्य कामेश्वर चौपाल ने कहा- पीएम के द्वारा अगर मंदिर के गर्भगृह का पूजन और मंदिर निर्माण का शुभारंभ होता है तो यह सबसे अच्छा है। शिलापूजन सिंहद्वार के शिलान्यास के साथ हो चुका है। अब गर्भगृह का पूजन होना है। कोरोना को देखते हुए ट्रस्ट ने इसके भूमिपूजन कार्यक्रम को टाल दिया था। देश के सामने जो संकट है सबसे पहले उसका मुकाबला करना है। चौपाल ने कहा कि राम मंदिर के साथ राष्ट्र मंदिर भी बनेगा, जिसका शुभारंभ मोदी करेंगे।

Article Tags:
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares