Mehbooba Mufti का बड़ा बयान, कहा- “कश्मीर ने अपना भविष्य तय कर लिया है”

Written by

Jammu Kashmir के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान कई युद्ध लड़ चुके हैं। लेकिन आज तक यह मुद्दा अनसुलझा है। पाकिस्तान हमेशा से ही कश्मीर पर अपना दावा पेश करता रहा है, जिसे अलगाववादियों का भी सहयोग मिलता रहा है। लेकिन अब जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने साफ शब्दों में कह दिया है कि कश्मीर भारत का ही हिस्सा रहेगा और सभी लोगों को यह सच्चाई मान लेनी चाहिए। कश्मीर मुद्दे के राजनैतिक समाधान की जोरदार पैरवी करते हुए महबूबा मुफ्ती ने अलगाववादियों पर निशाना साधा और कश्मीर की जनता से शांति की अपील करते हुए एक बड़ा बयान दिया।

क्या कहा Mehbooba Mufti ने ?

जम्मू कश्मीर विधानसभा में बोलते हुए सीएम और PDP की अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि

“लोग कहते हैं कि हम जम्मू कश्मीर के संविधान को, मुल्क के संविधान को नहीं मानते हैं ? फिर आपको मिलने वाला क्या है, कहां से मिलेगा ? मैं आज रिकॉर्ड पर ये बात लाना चाहती हूं कि जम्मू कश्मीर के जो भी लोग हैं, उन्हें जो भी मिलने वाला है इसी मुल्क से मिलेगा और कहीं से कुछ नहीं मिलेगा।”

Mehbooba Mufti

राजनैतिक मुद्दों को धार्मिक रंग देने के मुद्दे पर विपक्ष की आलोचना करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राजनैतिक मुद्दों को धार्मिक मुद्दों में तब्दील नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि

“पाकिस्तान को यह समझना होगा कि जम्मू कश्मीर ने अपना भविष्य तय कर लिया है और अब सिर्फ यही संभव है कि राज्य दोनों देशों के बीच शांति का सेतु बने।”

कश्मीर की पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार पर उठ रहे सवालों पर महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा कि देशभर में क्या हो रहा है और क्या नहीं, इससे अलग मैं बस यही कहना चाहती हूं कि कश्मीर में हमारे और केन्द्र सरकार के बीच बेहतर तालमेल है। मुफ्ती ने कहा कि हम सबसे सशक्त विधानसभा में बैठे हैं।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि “सोशल मीडिया पर तस्वीरें डालकर हिंसा को महिमामंडित (Glorified) किया जा रहा है। मैं चाहती हूं कि स्थानीय युवा हिंसा के मार्ग से दूर रहें। हम चाहते हैं कि युवा जो हथियार चलाना भी नहीं जानते और भटक गए हैं, वो अपने घर वापस लौटे।”

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares