Meta ने यूक्रेन में मानवीय प्रयासों के लिए 15 Million Dollars देने का किया वादा

Written by

Meta ने रूसी आक्रमण के बीच यूक्रेन और पड़ोसी देशों में मानवीय प्रयासों का समर्थन करने के लिए 1.5 करोड़ डॉलर देने का वादा किया है।

इसमें UN agencies को प्रत्यक्ष दान में 5 मिलियन डॉलर और International medical कोर सहित एक दर्जन से अधिक गैर-लाभकारी संस्थाओं को शामिल किया गया है, जो इन फंडों का उपयोग यूक्रेन और इंटरन्यूज में मोबाइल चिकित्सा इकाइयों को तैनात करने के लिए जोखिम वाले पत्रकारों और मानवाधिकार रक्षकों का समर्थन करने के लिए करेंगे।

Meta ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, हम यूक्रेन और क्षेत्र में बच्चों और परिवारों के लिए जीवन रक्षक सहायता को बढ़ाने के लिए यूनिसेफ को भी दान कर रहे हैं। शेष 10 Million dollar advertising credits के रूप में प्रदान किए जाएंगे, हिंसा से प्रभावित गैर-लाभकारी संगठनों को धन जुटाने में मदद करने के लिए उन्हें जवाब देने और लोगों को आवश्यक जानकारी देने में मदद मिलेगी।

Social Networks ने एक विशेष संचालन केंद्र की स्थापना की है, जिसमें देशी रूसी और यूक्रेनी वक्ताओं सहित कंपनी भर के विशेषज्ञ शामिल हैं, जो चौबीसों घंटे मंच की निगरानी कर रहे हैं।

Meta ने कहा, हमने यूक्रेन और रूस में कई सुरक्षा सुविधाओं को जोड़ा है, जिसमें लोगों की Facebook Profile को लॉक करने की क्षमता, दोस्तों की सूची देखने और खोजने की क्षमता को हटाने और मैसेंजर पर अतिरिक्त टूल शामिल हैं।

Meta ने गलत सूचनाओं के प्रवाह को रोकने के लिए वैश्विक स्तर पर Facebook and Instagram पर रूसी राज्य मीडिया आउटलेट आरटी और स्पुतनिक पर प्रतिबंध का विस्तार किया है क्योंकि रूसी सेना यूक्रेन में गहरी पैठ बना रही है।

पूरे The European Union में आरटी और स्पुतनिक तक पहुंच को प्रतिबंधित करने के अलावा, कंपनी ने रूसी राज्य-नियंत्रित मीडिया आउटलेट्स से Facebook pages और Instagram Accounts से सामग्री को वैश्विक रूप से अवनत करने और उन्हें हमारे प्लेटफार्मों पर ढूंढना कठिन बनाने की घोषणा की।

Article Tags:
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares