MI vs RCB मैच में गेंदबाजों के दम पर Bangalore ने Mumbai को 14 run से हराया

MI vs RCB Live Update

युवाप्रेस खेल समाचार: MI vs RCB मैच में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर Royal Challengers Bangalore ने Mumbai Indians को 14 runs से हरा दिया। Bangalore के 167 runs का पीछा करते हुए Mumbai की team हार्दिक पंड्या के अर्धशतक (50 runs) के बावजूद 7 wickets पर 153 runs बना पाई। Bangalore की ओर से टिम साउदी और उमेश यादव ने 2-2 wickets लिये। इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए Bangalore ने सात wickets पर 167 runs बोर्ड पर लगाये। Bangalore की यह आठ मैचों में तीसरी जीत है। इसकी वजह से वह अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच चुकी है। वहीं Mumbai को आठ मैचों में छठी का सामना करना पड़ा। वह वह अंक तालिका में सातवें नंबर पर है।

कल खेले गये MI vs RCB मैच में 167 runs के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए उतरी Mumbai को खराब शुरुआत मिली। ओपनर ईशान किशन बिना खाता खोले पहले ही Over में आउट होकर पवेलियन लोटे। Bangalore के टिम साउदी ने उन्हें आउट कर दिया। इसके बाद उमेश यादव ने चौथे Over में लगातार 2 balls में सूर्यकुमार यादव (9 runs) और रोहित शर्मा (0) के wicket झटककर Mumbai को लगड़ा झटका दिये। खराब फॉर्म से गुजर रहे कायरन पोलार्ड केवल 13 runs बनाकर मोहम्‍मद सिराज का शिकार बने।

इस MI vs RCB मैच इससे पहले हार्दिक पंड्या की अच्छे गेंदबाजी (28/3) के दम पर Mumbai ने Bangalore को सात wickets के नुकसान पर 167 runs ही बनाने दिए। Bangalore की ओर से मनन वोहरा ने सबसे ज्‍यादा 45 runs बनाए।

Mumbai ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। Bangalore के सलामी बल्‍लेबाज क्विंटन डीकॉक नाकाम रहे और 7 runs बनाकर मिचेल मैक्‍लेनघन के शिकार बने। मनन वोहरा अच्‍छे रंग में दिखे। 45 runs के निजी Score पर मयंक मार्कंडेय ने उन्‍हें पवेलियन वापस भेज दिया।

इसके बाद ब्रैंडन मैक्‍कलम और विराट कोहली ने तीसरे wicket के लिए 60 run बनाये। लेकिन इसके बाद Bangalore की पारी बिखर गई। 18वें और 19वें Over से केवल चार runs आए और चार wicket गिर गए. इसमें बड़ा योगदान हार्दिक पंड्या का था जिन्‍होंने एक ही Over में विराट कोहली(32), मनदीप सिंह(14 runs) और वाशिंगटन सुंदर ( 1run) को आउट किया।

इस MI vs RCB मैच के लिए दोनों teams में एक-एक बदलाव हुआ। Mumbai में एविन लुईस की जगह कायरन पोलार्ड और Bangalore में मुरुगन अश्विन की जगह वाशिंगटन खेलने का मौका दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *