राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया IPL का रोमांचक मैच

IPL 2018 Match - mi vs rr

नई दिल्ली: IPL 2018 का 21वां मैच मुंबई इंडियन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया जो कि एक रोमांचक मैच साबित हुआ इस मैच में राजस्थान ने 3 विकेट से बहुत अच्छी जीत हासिल की। यह MI vs RR मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया था।

IPL 2018 का 21वां मैच अथार्त MI vs RR मैच में संजू सैमसन ने 39 बॉल्स पर 52 रन बनाये और बेन स्टोक्स 7 बॉल्स पर 40 रन तीसरे विकेट के लिए बनाये जिसके बावजूद राजस्थान रॉयल्स आखिरी ओवरों तक बैकफुट दिख रही थी। इसके बाद गौतम ने उस समय जिम्मा संभाला जब टीम को 17 बॉल्स पर 43 रन जीत के लिए चाहिए थे। इसके बाद मैच का पासा ही पलट गया। उन्होंने चार 4 और दो 6 मारकर टीम के स्कोर 168 रन के लक्ष्य के पार पहुंचा दिया।

दुसरी तरफ मुंबई ने पहली पारी खेलते हुए 7 विकेट खो कर 167 रन बनाये। मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव 47 बॉल्स पर 72 रन और इशान किशन 42 बॉल्स पर 58 बनाये तथा दूसरे विकेट के लिए 129 रन जोड़कर टीम को बहुत अच्छी शुरूआत दिलाई। लेकिन बाकि के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाये जिसकी वजह से पूरी टीम केवल 167 रन ही बना पाई जो कि एक सम्मानजनक स्कोर था।

IPL 2018 के MI vs RR मैच में 29 वर्षीय आलराउंडर गौतम नायक बनकर उभरे। इन्होने मुशफिकुर रहमान की 18वें ओवर की अंतिम दो बॉल्स पर छक्का और चौका लगाया। इसके बाद अगले ओवर जो कि जसप्रीत बुमराह का था उसमें भी दो चौके लगाये। गौतम ने अपने आलराउंडर प्रदर्शन के द्वारा टीम को जी दिला दी।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से पारी की शुरूआत करने उतरे राहुल त्रिपाठी और कप्तान अंजिक्य रहाणे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाये और पावरप्ले से पहले ही अपने विकेट गंवा बैठे। इसके बाद टीम की पारी को संभालने सैमसन और स्टोक्स मैदान पर उतरे और टीम को ओवर तक स्कोर 70 रन पर पहुंचा दिया। ये दोने क्रीज पर थे लेकिन जीत के लिए आवश्यक रन रेट लगातार बढ़ता जा रहा था। किसी तरह टीम की स्कोर 13वें ओवर में 100 के पार पहुची। इसके बाद गोतम के आलराउंडर प्रदर्शन के बदोलत इर रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने जीत दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *