‘My Life My Yoga’वीडियो ब्लॉगिंग प्रतियोगिता के लिए सबमिशन की समय सीमा 21 जून, 2020 तक बढ़ाई गई

Written by

Video Blogging प्रतियोगिता ‘My Life, My Yoga’ के लिए प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि इस महीने की 21 जून तक बढ़ा दी गई है। यह वैश्विक प्रतियोगिता 6 वें अंतर्राष्ट्रीय दिवस योग के अवसर पर आयुष मंत्रालय और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जाती है। इससे पहले, प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि 15 जून थी। दुनिया भर में योग बिरादरी की मांगों के बाद अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, जिसमें वीडियो तैयार करने के लिए और समय मांगा गया था।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 मई को राष्ट्र को अपने ‘मन की बात’ संबोधन में सभी को ‘मेरा जीवन, मेरा योग’ वीडियो ब्लॉगिंग प्रतियोगिता में भाग लेने का आह्वान किया था। प्रतियोगिता व्यक्तियों के जीवन पर योग के परिवर्तनकारी प्रभाव पर केंद्रित है।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए, प्रतिभागियों को तीन योग अभ्यासों का एक तीन मिनट का वीडियो अपलोड करने की आवश्यकता है, जिसमें लघु वीडियो संदेश शामिल हैं कि कैसे योगिक प्रथाओं ने उनके जीवन को प्रभावित किया है। वीडियो को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे Facebook, Twitter, Instagram और MyGov प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया जा सकता है। आयुष मंत्रालय के योग पोर्टल yoga.ayush.gov.in पर विस्तृत दिशानिर्देश उपलब्ध हैं।

प्रविष्टियों को युवाओं (18 वर्ष से कम आयु), वयस्कों (18 वर्ष से अधिक) और योग पेशेवरों को कवर करने वाली 3 श्रेणियों के तहत अलग-अलग पुरुषों और महिलाओं के लिए प्रस्तुत किया जा सकता है। भारतीय प्रतियोगियों के लिए, INR के लायक पुरस्कार। प्रत्येक श्रेणी के भीतर पहली, दूसरी और तीसरी रैंक के लिए 1 लाख, 50K और 25K पहले चरण के भीतर घोषित किए गए हैं। वैश्विक स्तर पर, US $ 2500, US $ 1500, US $ 1,000 के लिए 1st, 2nd और 3rd रैंकिंग की घोषणा की गई है।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares