पीएम मोदी और लालू पर हुए खूनी विवाद में गयी एक भाजपा नेता की जान

Written by
Modi Chowk

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नाम पर भदहा गांव में स्तिथ चौक का नाम दिसंबर 2016 को नरेन्द्र मोदी चौक रखा गया था। जिस पर अब Modi Chowk चौक के नाम की जगह Lalu Prasad चौक नाम रखने का गंभीर विवाद चल रहा है। विवाद गुरुवार की रात इतना बढ़ गया की दुसरे समुदाय के हमलावर बाइक पर सवार होकर आये और भाजपा के नेता के पिता की तलवार से गला काटकर हत्या कर दी। साथ ही अपने पिता का बचाव करने आये भाजपा नेता के भाई को भी गंभीर तरीके से जख्मी कर दिया जिसका इलाज डीएमसीएच (DMCH) में करवाया जा रहा है। भाजपा समर्थकों ने घटाने के विरोध में कर्पूरी चौक के पास बवाल कर दिया है। सदर थानाध्यक्ष को निलंबित करने की मांग और आंदोलनकारी हमलावरों को गिरफ्तार करने की  मांग की जा रही है। जिसमें पुलिस द्वारा चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सदर थाना क्षेत्र के भदहा गांव में रहने वाले तेज नारायण यादव बहला पंचायत के भाजपा (BJP) अध्यक्ष हैं। इन्होने अपने गव में स्तिथ चौक का नाम Modi Chowk रखा था। साथ के बिजली और लुआम गावं के दुसरे समुदाय के लोग इसके विरोध करके इसका नाम लालू प्रसाद चाहते थें। यह मामला पुलिस को भी बताया गया था लेकिन यह मामला काबू में नही आ पाया और भाजपा नेता के पिता हमले के शिकार हो गये। गुरुवार तक़रीबन रात 2:30 बजे मामला गंभीर रूप में आने के बाद 20 – 25 लोग बाइक पर हथियार लेकर सवार नरेन्द्र मोदी चौक पहुचे और नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे और साथ ही उन्हें गाली जैसे अपशब्द कहने लगे।

जिसके चलते भाजपा नेता के विरोध करने पर बाइक सवार हमलावर उनसे भीड़ गये। स्तिथि गंभीर होते देख भाजपा नेता के पिता रामचंद्र यादव (70 वर्ष) ने तेज नारायण को हटाकर विरोधियों को समझाने लगे और उनसे कहा की प्रधानमंत्री को गाली क्यों दे रहे हैं? जिससे भड़क कर हमलावरों ने तलवार से रामचंद्र यादव के सिर पर वार किया और दूसरा वार उनके हाथ पर किया और फिर गर्दन पर हमला कर सिर धड़ से अलग कर दिया। बचाव करने आये भाजपा नेता के भाई कमल यादव (20 वर्षीय) पर भी हमलावरों ने तलवार से उन पर भी हमला कर दिया जिसकी वजह से वह गम्भीर रूप से जख्मी हो गये और उनका इलाज डीएमसीएच (DMCH) में चल रहा है। जैसे ही और भीड़ बड़ी हमलावर फरार हो गये। पुलिस द्वारा मामले की तहकीकात की जा रही है। जिसमें चार लोग गिरफ्तार हैं, और बाकी की गिरफ़्तारी की छापेमारी की जा रही है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares