BIG BREAKING : मोदी सरकार का बड़ा ‘फ़ैसला’, 15 अगस्त से पहले मनाया जाएगा यह ‘राष्ट्रीय पर्व’, रिलीज़ हुआ SPECIAL SONG, आप भी देखिए VIDEO

Written by

रिपोर्ट : कन्हैया कोष्टी

अहमदाबाद, 6 जुलाई, 2019 (YUVAPRESS)। भारत सरकार और भारत देश में अधिकृत रूप से दो राष्ट्रीय पर्व मनाए जाते हैं। एक 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस और दूसरा 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस। इन दोनों राष्ट्रीय पर्वों को भारत सरकार सहित देश का जन-जन बड़े ही गौरव के साथ और धूमधाम से मनाता है, परंतु हम आपको एक बिग ब्रेकिंग न्यूज़ देने जा रहे हैं और वह यह है कि मोदी सरकार वर्ष 2019 में दो नहीं, अपितु तीन राष्ट्रीय पर्व मनाने वाली है।

वर्ष 2019 का पहला अधिकृत राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस तो गत 26 जनवरी को मनाया जा चुका, परंतु मोदी सरकार दूसरे अधिकृत राष्ट्रीय पर्व अर्थात् 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस से पूर्व एक अतिरिक्त राष्ट्रीय पर्व मनाने जा रही है और इसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारियाँ की गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उनकी सरकार, तीनों सेनाएँ मिल कर यह तीसरा राष्ट्रीय पर्व मनाने वाले हैं और इसमें जन-जन की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाने वाली है। इस भव्य राष्ट्रीय पर्व को लेकर शुक्रवार को ही सेना अध्यक्ष बिपिन रावत की उपस्थिति में एक कार्यक्रम भी आयोजित हुआ, जिसमें एक गाना रिलीज़ हुआ। यह गाना शीघ्र ही देश भर के सिनेमा घरों में, टीवी चैनलों पर और इंटरनेट पर भी प्रसारित होने वाला है।

आइए पहले आपको सुनाते हैं ‘तुझे न भूलेगा हिन्दुस्तान’ गीत :

अब आप समझ गए होंगे कि मोदी सरकार तीसरा राष्ट्रीय पर्व 25 से 27 जुलाई के दौरान मनाने वाली है, क्योंकि बीस साल पहले 1999 में भारत की सेना (INDIAN ARMY) और नौसेना (INDIAN NAVY) ने जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के विरुद्ध हुए कारगिल युद्ध में विजय हासिल की थी।

तत्कालीन अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के नेतृत्व में भारतीय सशस्त्र बलों ने कारगिल में घुसे पाकिस्तानी सैनिकों को खदेड़ने के लिए लगभग 2 महीने तक युद्ध किया और 26 जुलाई, 1999 को कारगिल पर फिर एक बार तिरंगा फहराया गया। मोदी सरकार कारगिल विजय दिवस के 20 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर इस युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को सलाम करते हुए गौरवपूर्ण तीन दिवसीय विजय दिवस समारोह आयोजित करने जा रही है।

गीतकार समीर ने कैसे लिखा यह गीत ?

कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगाँठ मनाने की तैयारियों को लेकर शुक्रार को दिल्ली के माणेकशॉ सेंटर में सेना प्रमुख बिपिन रावत की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में ‘तुझे न भूलेगा हिन्दुस्तान’ गीत रिलीज़ किया गया। इस गीत के रचनाकार समीर भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। समीर ने कहा, ‘यह गीत लिखने से पहले मैं अपनी रगों में दौड़ती भावनाओं को महसूस करने के लिए लेह, लद्दाख और कारगिल गया था।’ कार्यक्रम में सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (GOC-IN-C) लेफ्टिनेंट रणबीर सिंह ने घोषणा की कि यह गाना जल्द ही सिनेमा घरों, टीवी चनलों और इंटरनेट पर दिखाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कारगिल विजय दिवस समारोह एक राष्ट्रीय पर्व है। थल सेना ने कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगाँठ मनाने के लिए दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के द्रास में कई कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारियाँ की हैं। मुख्य समारोह 25 से 27 जुलाई तक होगा।

कौन-कौन हैं इस गीत में ?

कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगाँठ पर रिलीज़ किए गए इस विशेष गीत में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, दबंग सलमान, बॉर्डर फेम सुनील शेट्टी, सोनू सूद, अर्जुन रामपाल, उरी द सर्जिकल स्ट्राइक फेम विकी कौशल, कंगना रणौट, कृति सैनन, अनुपम खेर, गोविंद नामदेव, मैरि कॉम, प्रणव मुखर्जी, दंगल फेम फातिमा साना, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिखाई दे रहे हैं।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares