भोपाल की भिड़ंत : प्रज्ञा को आज्ञा, दिग्गी से दगा ! VIDEO में देखिए कैसे 15 लाख पर भारी पड़ा आतंकवाद पर घात ?

Written by

लोकसभा चुनाव 2019 की हॉट सीट में मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट शामिल हो गई है। वैसे कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भोपाल से चुनाव मैदान में उतार कर भाजपा के विरुद्ध बड़ा दाँव चला था, परंतु भाजपा ने पलटवार करते हुए तथाकथित हिन्दू आतंकवाद की कथित रूप से शिकार हुईं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को मैदान में उतार कर भोपाल के चुनावी संघर्ष को काँटे की भिड़ंत में बदल दिया।

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के भोपाल से चुनाव मैदान में उतरते ही जहाँ एक ओर भाजपा के विरोधियों ने हंगामा खड़ा करने की कोशिश की, वहीं दूसरी ओर उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने के लिए कानूनी शिकंजा कसना चाहा, परंतु ऐसा करने वालों को सफलता नहीं मिली, क्योंकि अब प्रज्ञा को चुनाव लड़ने से सुप्रीम कोर्ट (SC) और चुनाव आयोग (EC) भी कदाचित नहीं रोक सकते।

प्रज्ञा के चुनाव लड़ने का मार्ग प्रशस्त

वास्तव में प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने की मांग करने वाली एक याचिका आज मुंबई की विशेष राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) अदालत ने निरस्त कर दी। इसके साथ ही प्रज्ञा को चुनाव लड़ने की कानूनी आज्ञा भी मिल गई। एनआईए कोर्ट ने साफ कहा कि प्रज्ञा को निचली अदालत से बरी किया जा चुका है। उन्हें कोई सजा नहीं दी गई है। इतना ही नहीं, एनआईए ने निचली अदालत के निर्णय को उच्च न्यायालय (HC) में चुनौती भी नहीं दी है। ऐसे में एनआईए कोर्ट के पास ऐसा कोई अधिकार नहीं है कि वह किसी आरोपी को चुनाव लड़ने से रोक सके।

दिग्गी की सर्जिकल स्ट्राइक

उधर प्रज्ञा से कड़ी टक्कर का सामना कर रहे कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह अपनी जीत के लिए प्रज्ञा को नहीं, अपितु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बना रहे हैं। दिग्विजय प्रज्ञा को एक रणनीति के तहत लगातार नज़रअंदाज करते हुए चुनाव प्रचार में मोदी पर हमले कर रहे हैं। ऐसी ही एक चुनावी सभा में दिग्विजय सिंह की सर्जिकल स्ट्राइक हो गई। दरअसल इस चुनावी सभा में दिग्विजय सिंह उपस्थित मतदाताओं से सवाल कर रहे थे, ‘आप में से किसी के भी खाते में 15 लाख रुपए आए हैं ? जिसके खाते में आए हों, वह हाथ ऊँचा करे।’ दिग्विजय के इस सवाल पर एक युवक ने हाथ ऊँचा किया। इस पर कांग्रेस कार्यकर्ता उसे मंच पर ले आए। दिग्विजय ने उसके मुँह के आगे माइक रख दिया। युवक ने कहा, ‘मोदीजी ने सर्जिकल स्ट्राइक की है, आतंकियों को मारा है।’ युवक के इस बयान से दिग्विजय सिंह सहित सभी कांग्रेसी हक्के-बक्के रह गए और तत्काल उस युवक को मंच से नीचे उतार दिया।

भाजपा ने किया युवक का सम्मान

इस बीच भाजपा ने दिग्विजय के मंच से मोदी की प्रशंसा करने वाले शख्स को ढूँढ निकाला। इस युवक का नाम अमित माली है। भाजपा ने इस युवक को फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित भी किया।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares