दुबई में ‘म्यूजियम ऑफ द फ्यूचर’ का उद्घाटन

Written by

Dubai में दुनिया की सबसे खूबसूरत इमारत Museum of the Future का उद्घाटन हो गया है. यह इमारत अपने अनोखे Design के लिए दुनियाभर में कौतूहल का विषय बनी हुई है. यह Museum आम लोगों के लिए 23 फरवरी 2022 से खोल दिया गया है. इसमें एंट्री के लिए टिकट लेना होता है. इसके विजिट के दौरान आप बाहर और अंदर में कंस्ट्रक्शन के Design देख हैरान रह जाएंगे.

official website के मुताबिक, दुनिया की सबसे खूबसूरत यह इमारत 77 मीटर या 225 फीट ऊंची है और कुल 30,548 वर्गमीटर में फैली है.Museum of the Future को किला Design architects की तरफ से डिजाइन किया गया है और इसे बुरो हैप्पोल्ड इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी के इंजीनियर्स ने बनाया है.Museum of the Future Building Stainless Steel से बनी है. इसमें एक Special Robotic Assistance Process अपनाया गया है. इसमें स्टील के 1,024 टुकड़े शामिल हैं. यह इमारत 17,600 वर्ग मीटर के कुल सतह क्षेत्र को कवर करती है.

दुबई स्थित इस Museum of the Future Building में एंट्री करने के लिए तीन साल और उससे ज्यादा की उम्र के लोगों को भारतीय मुद्रा के मुताबिक 2946 रुपये (AED 145.00) देने होंगे. तीन साल से छोटे बच्चे की एंट्री फ्री है.
अगर आप दुबई जाते हैं तो आपके पास इसे देखने का शानदार मौका होगा. म्यूजियम सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक Open होगा. इसकी बुकिंग official website https://museumofthefuture.ae/en से की जा सकती है.

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares