गुजरात में रात का कर्फ्यू खत्म, दुकानें रात 8 बजे तक खुलेंगी

Written by

Covid-19 महामारी के बीच केंद्र सरकार द्वारा Unlock-3 को लेकर जारी किए गए दिशानिर्देशों मद्देनजर गुजरात सरकार ने 1 August से रात का Curfew समाप्त करने तथा दुकानों को रात 8 बजे तक खोलने की इजाजत देने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में यहां हुई एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद जारी बयान के अनुसार Gym और Yoga centers को भी 5 August खोलने की इजाजत दी गई है। 

बयान में कहा गया है, एक अगस्त से राज्य में रात का Curfew पूरी तरह समाप्त कर दिया जाएगा। इसके मुताबिक सभी दुकानों को रात 8 बजे तक और Restaurants को 10 बजे तक खोलने की अनुमति होगी। केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार राज्य सरकार ने Schools, coaching classes और Theaters को अगस्त में खोलने की इजाजत नहीं देने का निर्णय लिया है। 

जिन चीजों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है उनके संदर्भ में राज्य केंद्र के दिशानिर्देशों का पालन करेगा। रूपाणी ने बुधवार को कहा था कि राज्य सरकार का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि आर्थिक गतिविधियां जारी रहने पर भी जानलेवा संक्रमण नहीं फैले।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि अगस्त में Religious programs की अनुमति नहीं होगी और यदि COVID-19 की स्थिति बनी रहती है तो नवरात्रि जैसे उत्सव नहीं मनाये जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि 1 अगस्त से बिना Mask के बाहर निकलने पर 500 रुपए जुर्माना लगेगा।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares