North Korea कुछ ही महीनों में कर सकता है अमेरिका पर न्यूक्लियर हमलाः CIA

Written by
North Korea

अमेरिका की खूफिया एजेंसी CIA का मानना है कि North Korea अगले कुछ ही महीनों में अमेरिका पर न्यूक्लियर हमला कर सकता है !” BBC News के साथ बातचीत में CIA के डायरेक्टर माइक पोमप्यो ने यह आशंका जतायी है। पोमप्यो ने कहा कि “CIA नॉर्थ कोरिया और उसके शासक किम जोंग उन की तरफ से मिल रही धमकियों पर नजर बनाए हुए है।” सीआईए डायरेक्टर ने यह भी बताया कि इन धमकियों को लेकर उनकी एजेंसी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ लगातार संपर्क में है।

‘युद्ध ला सकता है तबाही’

सीआईए हेडक्वार्टर में बातचीत के दौरान माइक पोमप्यो ने कहा कि “North Korea के खिलाफ सेना का इस्तेमाल इस क्षेत्र में भारी तबाही ला सकता है।” बता दें कि इस क्षेत्र में अमेरिका के 2 सहयोगी देश जापान और दक्षिण कोरिया इस तबाही से प्रभावित हो सकते हैं। इससे बचाव के तरीकों पर सीआईए चीफ ने कहा कि “इससे बचने के कई तरीके हैं, जिनमें किम जोंग उन को सत्ता से हटाना, या फिर उत्तर कोरिया की परमाणु क्षमता को कम करना, शामिल है।”

North Korea

राष्ट्रपति ट्रंप दे चुके धमकी

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और North Korea के शासक किम जोंग उन के बीच कई बार जुबानी जंग हो चुकी है। जिसमें दोनों ही देश एक दूसरे को तबाह करने की धमकी दे चुके हैं। डोनाल्ड ट्रंप पहले ही कह चुके हैं कि यदि उत्तर कोरिया ने अपनी हरकतों पर लगाम नहीं लगायी तो अमेरिका उसके खिलाफ कड़ा कदम उठा सकता है।

बता दें कि हाल के समय में North Korea ने कई बार परमाणु मिसाईलों का परीक्षण किया है। साल 2017 में ही उत्तर कोरिया करीब 20 बार बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर चुका है, जिसमें 3 बार इंटरकॉन्टिनेंटल मिसाइल का परीक्षण शामिल है। हालांकि इस दौरान अमेरिका की अगुवाई में पूरी दुनिया ने उत्तर कोरिया पर कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं। लेकिन इसके बावजूद North Korea अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

North Korea

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares