अब आप अपने Gas Cylinder के लिए Whatsapp से भी बुकिंग कर सकेंगे

Written by

अब आप अपने Gas Cylinder के लिए Whatsapp से भी बुकिंग कर सकेंगे। Bharat Petroleum Corporation Ltd (BPCL) ने मंगलवार को देश भर में व्हाट्सएप के माध्यम से कुकिंग गैस बुकिंग की शुरुआत के साथ एक नई Customer Friendly पहल की शुरुआत की। बता दें कि Bharat Petroleum के LPG ग्राहकों की संख्या 7.1 करोड़ से ज्यादा है, जो इसे Indian Oil के बाद दूसरी सबसे बड़ी कंपनी बनाती है। Bharat Petroleum ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने Cylinder Booking की सुविधा के लिए एक Whatsapp Business Channel शुरू किया है, जिसके जरिए देश भर के ग्राहक Whatsapp पर अपनी रसोई गैस बुक कर सकते हैं।

Whatsapp से कैसे बुकिंग करें?

कंपनी ने बताया कि Whatsapp पर बुकिंग BPCL स्मार्टलाइन नंबर 1800224344 के माध्यम से की जा सकती है। ग्राहक अपने Registered Mobile No. से मैसेज करना है ‘Hi. उसके बाद टाइप करना है ‘Book’ या ‘1’ फिर उसे भेज देना है। इससे आपकी बुकिंग Confirm हो जाएगी और Confirmation Message भी मोबाइल पर आ जाएगा। बता दें कि पूरे देश में भारत गैस के करीब 7.10 करोड़ customers हैं।

Customers को Whatsapp Message के जरिए एक Link शेयर की जाएगी, जिसकी मदद से वे Refill के लिए Prepaid Online Payment भी कर सकते हैं। यह ऑनलाइन पेमेंट Debit Card, Credit Card, UPI और Amazon जैसे दूसरे Payment Apps के जरिए भी किया जा सकता है। बताया गया है कि कंपनी आने वाले दिनों में LPG Delivery Tracking और ग्राहकों से Feedback लेने जैसे कदम भी उठाएगी। इसमें सुरक्षा संबंधी जागरूकता भी शामिल होगी।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares