रिजर्वेशन टिकेट ट्रान्सफर की सुविधा के साथ मिली Ola cab की भी सुविधा – IRCTC

Written by
OLA Cab Facility

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) पैसेंजर को  कुछ ही दिन पहले रिजर्वेशन टिकेट ट्रान्सफर (Reservation ticket transfer) की सुविधा उपलब्ध करवाई है। साथ ही पिछले कुछ समय से ओला (OLA) कैब के साथ टाई उप करने की तयारी में लगी हुई थी।आईआरसीटीसी की इस नई सुविधा ने यात्रियों को एक और नई तरीके से  रहत दी है। आईआरसीटीसी  की यह नई सुविधा अब आसानी से mobile phone, laptop या फिर computer के माध्यम से इसका लाभ उठाया जा सकता है। यह सुविधा है कि यात्रा करने से पहले जिस प्रकार आप टिकट्स की बुकिंग करवाते है उसी तरीके से अब आप 7 दिन पहले OLA Cab Facility  बुक करवा सकते हैं। आईआरसीटीसी  की वेबसाइट पर OLA कैब बुकिंग का विकल्प भी जोड़ दिया गया है। इससे यात्रियों को परेशानी नही झेलनी पड़ेगी, ट्रेन के निर्धारित समय से पहले ही Ola cab आपको लेने आपके घर तक पहुंच जयेगी। आईआरसीटीसी  के अनुसार अप्प (App) में ola कैब की सभी सुविधाए हैे, इसमें भी तीन प्रकार की ही सेवाए हैे: माइक्रो (micro) ola, मिनी (mini) ola , शेयर (share) ola है।

जानिये कैसे की जायगी OLA Cab Facility की बुकिंग?

  1. अपने नाम और बाकी की जानकारी के साथ यात्रियों को सबसे पहले आईआरसीटीसी  एप्प  (IRCTC App) या फिर IRCTC की वेबसाइट पर ola कैब के लिए लॉग इन (login) करना होगा।
  2. इसके बाद बुकिंग कन्फर्म करने के लिए, सर्विस बटन पर click करके ‘बुक ए कैब’ के ऑप्शन पर click करना होगा जिससे आपकी बुकिंग कन्फर्म हो जायेगी।

इस प्रकार OLA Cab Facility की बुकिंग कन्फर्म हो जयगी और और साथ ही यात्रियों को रेल टिकट, कैब सर्विस, टूर पैकेज और खाने जैसी सुविधियो का भरपूर लाभ भी मिलेगा। जानकारी के मुताबिक अभी केवल 6 महीने तक के लिए ही OLA Cab Facility और IRCTC का टाई उप हुआ है।

Article Categories:
News · Science · Technology

Leave a Reply

Shares