Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को बंपर रिस्पॉन्स- 1 दिन में ही बेच डाले 600 करोड़ के इलेक्ट्रिक स्कूटर

Written by

Ola ने अपने Electric scooter को sell कर एक नया record बनाया है। कंपनी ने एक ही दिन में अपने 600 करोड़ रुपए के S1 ELECTRIC SCOOTER सेल कर दिए हैं। इस बात की जानकारी कंपनी के Founder Bhavish Aggarwal ने अपने Twitter handle पर एक ट्वीट के जरिए दी है। उन्होंने बताया कि Ola ने एक ही दिन में यानी की 15 September को 600 करोड़ के e-scooter sale किए हैं। कंपनी का दावा  है कि उसने हर एक सेकंड में चार OLA S1 Electric scooter sell किए हैं। इसके अलावा कंपनी ने 86 हजार scooter की बिक्री ऑडर्स का आंकड़ा छू लिया है

15 अगस्त को लॉन्च हुआ ओला ई-स्कूटर

OLA ने 15 अगस्त, 2021 को अपने electric scooter के Two variants-Ola S1 और Ola S1 Pro launch किए हैं। कंपनी इस साल October में 1000 शहरों और कस्बों में इसकी delivery शुरू करेगी। ओला के electric scooter के Features की बात करें तो, इस electric scooter में फुल एलईडी लाइटिंग पैकेज और 7।0 inch touch display दी गई है, जिसमें navigation का भी feature मिलता है। display में 3-GB RAM के साथ octa core processor दिया गया है और इसमें wifi,bluetooth और 4जी connectivity मिलती है।

सबसे खास बात ये है कि ओला ने इस Ola Electric scooter को बनाने के लिए 10 हजार महिलाओं को रोजगार दिया है, जो साल में 20 लाख स्कूटर बनाने का लक्ष्य रखती है। इसके अलावा इन स्कूटर्स को american, australia समेत Latin America में भी export किया जाएगा।

क्या है ओला ई-स्कूटर की कीमत

ola ई-स्कूटर Ola S1 की कीमत 99,000 रुपये से शुरू होती है और Ola S1 Pro की कीमत 1,29,999 रुपये से शुरू होती है। (Ola Electric scooter pricec in india) हालांकि जिन राज्यों में इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी का प्रावधान है, वहां यह कई पेट्रोल स्कूटरों से ज्यादा किफायती होगी। (Ola Electric scooter Subsidy) दिल्ली में स्टेट सब्सिडी काटने के बाद Ola S1 की कीमत सिर्फ 85,099 रुपये होगी, जबकि गुजरात में यह केवल 79,999 रुपये होगी।

Article Tags:
·
Article Categories:
Business · News · Technology

Comments are closed.

Shares