ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए One way system लागू

Written by

ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंदिर प्रबंधन ने One way system कर Barricading कर दी है। इस नई व्यवस्था के बाद मंदिर के एक गेट से श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा और दूसरे गेट से निकाला जाएगा। 

25 December से लेकर 2 जनवरी तक ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन के लिए भारी भीड़ होने की संभावना जताई जा रही है। इसके पीछे 25 दिसंबर को शनिवार और अगले दिन रविवार के साथ ही 1 जनवरी को भी शनिवार और 2 जनवरी को रविवार का होना माना जा रहा है। मंदिर प्रबंधन की माने तो शनिवार रविवार का होना भीड़ का कारण बन सकता है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए इस बार Barricade कर one way system की गई है। 

25 और 26 December को वृंदावन में होने वाली भीड़ के मद्देनजर पुलिस ने शुक्रवार रात से बाहरी वाहनों के प्रवेश को अंदर जाने से रोक दिया है। शहर के सभी नाकों पर Barricading लगाकर पुलिस का पहरा बैठाया गया है। Mathura-Vrindavan Marg, Vrindavan Chhatikara Marg, Vrindavan Yamuna Expressway Marg, Vrindavan Jaint Marg पर बैरियर लगाए गए हैं। यह व्यवस्था शुक्रवार की रात से लागू कर दी गई। SSP Dr. Gaurav Grover ने लोगों से अपील की है कि क्रिमसम व नए साल पर श्रद्धालु नियमों का पालन करें, इससे व्यवस्था संभालने में आसानी रहेगी।

ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर के मुख्य सेवायत श्री अनंत बिहारी गोस्वामी जी ने बताया कि श्रद्धालुओं को मंदिर के गेट नंबर दो, तीन और पांच से प्रवेश और एक व चार से निकासी दी जाएगी। वहीं मंदिर के बाहर गलियों में भी बैरिकेड लगाए गए हैं, जिससे लोग एक मार्ग से ही मंदिर में प्रवेश कर सकें। उन्होंने बताया कि मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड नियमों का पालन करने की मुनादी भी लगातार की जा रही है। 

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares