ONGC के जहाज में लगी आग, पांच लोगों की मृत्युः Kerala

Written by
ONGC Cochin Shipyard Blast

नई दिल्लीः केरल में स्थित कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड (Cochin Shipyard Limited) के परिसर में मरम्मत करते समय ओएनजीसी (ONGC) के जहाज में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग जख्मी हो गए है। यह घटना आज सुबह कोचीन शिपयार्ड में हुआ है।

सीएसएल (CSL) के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना स्थल के अंदर फंसे 11 लोगों को बचा लिया गया है। उन्होने ने कहा कि शहर के विभिन्न अस्पतालों में घायलों के इलाज के लिए ले जाया गया है फिल्हाल उसमें फंसे दो लोगों को बचाने की कोशिश जारी है। बताया जा रहा की ONGC के जहाज को रिपेयरिंग के लिए लाया गया था उसी वक्त जहाज में आग लग गई।

Oil and natural gas corporation limited
जख्मी लोगों को वहीं के अस्पतालों में भरती किया गया है जबकि जहाज के अंदर फंसे दो लोगों को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है मगर धूएं को लेकर काफी परेशानी का सामना करना पर रहा है। बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद कई फायार की गाड़ी (Fire Brigade) वहां मौके पर पहुंची और अपना कार्य आरंभ कर दिया।

यह भी पता चला है कि सागर भूषण नाम का यह जहाज लगभाग 46 साल पुराना है। इसको एक महिने पहले ही मरम्मत के लिए लाया गया था। जिस वक्त जहाज में आग लगी उस समय लगभग 20 वर्कर काम कर रहे थे। सुत्रों से यह भी ज्ञात हुआ है कि ब्लास्ट वाटर जहाज के वाटर टैंक (Water tank) में हुआ था।

केंद्रीय परिवहन मंत्री (Central Transport Minister) नितिन गडकरी ने हादसे में मारे गये व्यक्तियों के प्रति शोक जताया। उन्होने इस घटना को लेकर कोचीन शिपयार्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर से बात की। इसके साथ ही सभी मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने का निर्देश भी दिया। इसके अलावा घटना का एजेंसी से जांच कराने का आदेश दिया।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares