भारत का यह विकेट लेकर खुश है पाकिस्तान का गेंदबाज : जानिए पाक क्रिकेटर क्यों मना रहे हैं जश्न ?

Written by

रिपोर्ट : विनीत दुबे

अहमदाबाद, 21 अगस्त, 2019 (युवाPRESS)। एक ओर जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है, तो दूसरी तरफ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने भारत का एक विकेट लेकर पाक क्रिकेट टीम को जश्न मनाने का मौका दिया है। हालाँकि हसन ने यह विकेट मैदान में नहीं लिया है। हम आपको बताते हैं हसन अली को भारत का कौन-सा विकेट मिल गया है और कैसे ?

एक साल बड़ी शामिया आरजू से हुआ हसन अली का ब्याह

दरअसल पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने उम्र में उनसे एक साल बड़ी भारत की शामिया आरजू के साथ निकाह कर लिया है। दुबई में मंगलवार को दोनों शादी के बंधन में बंध गये। 26 साल की शामिया हरियाणा के नूंह जिले के चंदैनी गाँव की रहने वाली हैं और उनका परिवार दिल्ली में रहता है। शामिया के पिता लियाकत अली बीडीपीओ के पद से रिटायर हैं। लियाकत के दादा और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सरदार तुफैल सगे भाई थे। भारत पाकिस्तान के बँटवारे के बाद तुफैल पाकिस्तान चले गये थे और उनके दादा हिंदुस्तान में ही रहे थे। पूर्व सांसद तुफैल का परिवार पाकिस्तान के कसूर जिले के कच्ची कोठी नइयाकी में रहता है। उन्हीं के माध्यम से पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली के साथ शामिया आरजू का रिश्ता तय हुआ था। शामिया ने फरीदाबाद की मानव रचना यूनिवर्सिटी से बीटेक (एयरोनोटिकल) की डिग्री हासिल की है और वह अमीरात एयरलाइन में फ्लाइट इंजीनियर हैं। इससे पहले वह जेट एयरवेज में भी नौकरी कर चुकी हैं।

विकेट लेकर हसन अली ने मनाया जश्न

इस सेलिब्रिटी कपल की शादी की रस्मों के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। शादी की रस्मों के दौरान 25 वर्षीय तेज गेंदबाज हसन अली खूब मस्ती करते हुए नज़र आये। एक वीडियो में हसन वैसे ही जश्न मनाते हुए दिखे जैसे वह क्रिकेट के मैदान में विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हैं। उन्होंने प्री-वेडिंग फोटोशूट के दौरान भी विकेट लेने वाला ही अपना पसंदीदा पोज़ दिया था। हसन अली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी अपनी शादी से पहले की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘बैचलर के तौर पर आखिरी रात।’ हसन अली ने मेहंदी नाइट का वीडियो भी शेयर किया है। हसन अली ने अपनी शादी में भारतीय क्रिकेटरों को भी आमंत्रित किया था। यह और बात है कि कोई भारतीय क्रिकेटर उनकी शादी में उपस्थित नहीं रहा। हसन अली ने कहा था कि यदि भारतीय क्रिकेटर उनकी शादी में शामिल होंगे तो उन्हें बहुत खुशी होगी।

सानिया मिर्ज़ा ने हसन अली को दी शुभकामनाएँ

भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा ने ट्विटर के माध्यम से हसन अली को अपनी शुभकामनाएँ दीं। उन्होंने लिखा, ‘शुभकामनाएँ हसन। तुम दोनों को जीवन भर प्यार और खुशियाँ मिलें।’ उल्लेखनीय है कि सानिया मिर्ज़ा ने भी पाकिस्तान के ही एक क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ शादी की है। शोएब मलिक पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बतौर बल्लेबाज खेलते हैं।

यह कामयाबी हासिल करने वाले पाँचवें पाक क्रिकेटर बने हसन

ज्ञात हो कि हसन अली ऐसी कामयाबी हासिल करने वाले पाकिस्तान के पाँचवें क्रिकेटर बन गये हैं, जिन्होंने भारतीय लड़की से शादी की है। हसन से पहले जहीर अब्बास, मोहसिन खान, फैसल कुरैशी और शोएब मलिक भारतीय लड़कियों से शादी करके भारत के दामाद बन चुके हैं। जहीर अब्बास ने रीता लूथरा, मोहसिन खान ने अभिनेत्री रीना रॉय, फैसल कुरैशी ने नोनिता लाल और शोएब मलिक ने सानिया मिर्ज़ा से शादी की है।

भारत में भी हैं पाकिस्तानी बहुएँ

ज्ञात हो कि ऐसा नहीं है कि केवल भारतीय लड़कियाँ ही पाकिस्तान की बहुएँ बनी हैं। कई पाकिस्तानी लड़कियाँ भी भारत की बहू बन चुकी हैं। भारत के प्रख्यात लेखक अनिल धारकर ने पाकिस्तानी लड़की से शादी की है। भारत के पूर्व आर्मी चीफ बिक्रम सिंह की बहू भी पाकिस्तानी हैं। ग़ाजियाबाद के महमूद अली पत्नी भी कराची की हैं। दरअसल बँटवारे से पहले दोनों देश एक ही थे, इसलिये दोनों देशों के लोगों के बीच मैत्री सम्बंध और रिश्तेदारी पुरानी है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares