पाकिस्तान में इसाई परिवार पर हुई हमले की इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

Written by
 Islamic State

क्वेटा(रायटर्स):- आतंकी समूह Islamic State ने मंगलवार यानी आज दक्षिणपश्चिम भारत के परोसी देश पाकिस्तान में ईसाई परिवार के चार सदस्यों की हत्या की जिम्मेदारी ले ली है। इस दौरान आतंकी समूह ने अपनी बयान जारी करते हुए कहा कि आइएस से जुड़े आतंकियों ने ईसाइयों के समूह पर हमले किये थे जब वे सोमवार की रोजे क्वेटा में किसी यात्रा पर जा रहे थे। हांलांकि आतंकी समूह  Islamic State अफगानिस्तान और पाकिस्तान दोनों जगहों पर अपनी पैठ जमा चुका है।

मिली जानाकरी के अनुसार बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में यह इसाई परिवार रिक्शे पर सफर कर रहा था उसी दौरान एक हथियारबंद आदमी मोटरसाइकिल पर आया और उनके रिक्शे को रोका और उन पर गोलीबारी शुरु कर दी। रिक्शे पर पांच लोग सवार थे जिसमें चार लोगों की उसी समय मौत हो गई और एक एक बच्चा किसी तरह हमले में बच गया। बताया जाता है कि यह परिवार क्वेटा में अपने रिश्तेदार से मिलने जा रहा था जहां बड़ी संख्या में ईसाई समुदाय के लोग रहते हैं। प्रांतीय पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह पहले से प्लान किया गया हमला था। उन्होंने कहा कि यह एक आतंकवादी घटना है। पाकिस्तानी इसाई समुदायों के द्वारा इस्टर के मनाए जाने के बाद इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है। गोरतलब यह है कि आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट पाकिस्तान की 208 मिलियन जनसंख्या में 2 फीसदी की जनसंख्या ईसाइयों की है।

बहरहाल इससे पिछले साल दिसंबर में क्रिसमस से एक हफ्ते पहले दो आत्मघाती हमलावरों ने एक चर्च के बाहर खुद को उड़ा लिया था जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी और 56 लोग घायल हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आईएस समूह ने ली थी। लेहाजा पाकिस्तान में हुई इस हादास की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares