फ्लॉप शो साबित हुआ इमरान KASHMIR HOUR : पाकिस्तानी बोला, ‘मोदी ऊपर से गुज़र जाएगा…’

Written by

रिपोर्ट : कन्हैया कोष्टी

अहमदाबाद 30 अगस्त, 2019 (युवाPRESS)। पाकिस्तान ने कश्मीर के नाम पर अपनी अवाम को उल्लू बनाने और दुनिया में अपना प्रोपेगैंडा फैलाने के लिए शुक्रवार को कश्मीर अवर की घोषणा की थी, जिसके तहत जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के मोदी सरकार के विरुद्ध पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया गया था। दोपहर 12.00 से 12.30 यानी आधे घण्टे के लिए आयोजित पाकिस्तान में राजधानी इस्लामाबाद की सभी सड़कों पर यातायात के सिग्नल रेड कर दिए गए, वहीं मुख्य कार्यक्रम कॉन्स्टीट्यूशन एवेन्यु में हुआ, जहाँ प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों को संबोधित करते हुए फिर एक बार मोदी सरकार, भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को निशाने पर लिया। इमरान ने झूठ का पुलिंदा फिर एक बार खोला ओर कहा कि कश्मीर में 80 लाख लोग पिछले चार हफ्तों से कर्फ्यू के बीच रहने पर मजबूर हैं। कश्मीर अवर का उद्देश्य कश्मीरियों तक पाकिस्तान का यह संदेश पहुँचाना है कि हम आख़िरी दम तक उनके साथ रहेंगे। इमरान ने कहा कि संघ भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहता है और मुसलमानों को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहता है। साथ ही इमरान ने कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सहित पूरी दुनिया के मौन पर निशाना साधा। दूसरी तरफ राष्ट्रपति अल्वी ने भी भारत के विरुद्ध विषवमन किया।

यह तो हुई सरकारी कार्यक्रम और भाषणों की बात, परंतु पाकिस्तान की जनता ने इमरान के कश्मीर अवर आह्वान को फ्लॉप शो साबित कर दिया। कश्मीरियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के नाम पर आहूत कश्मीर अवर के दौरान पाकिस्तान के सारे ऑफिस-अस्पताल भी बंद करवा दिए गए, तो सड़कों पर यातायात रोक दिया गया। इससे पाकिस्तानी जनता बुरी तरह परेशान हुई और उसने इसके विरुद्ध इमरान सरकार के प्रति नाराज़गी और ग़ुस्सा भी ज़ाहिर किया।

पाकिस्तानी पत्रकार ने खोली इमरान की पोल

इमरान का कश्मीर अवर फ्लॉप शो साबित हुआ, जिसकी पोल खुद पाकिस्तान की एक पत्रकार ने ट्वीट करके खोल दी। नायला इनायत नामक इस पाकिस्तानी पत्रकार ने कश्मीर अवर को लेकर एक वीडियो पोस्ट करते हुए किए गए अपने ट्वीट में लिखा, ‘कश्मीर के नाम पर ट्रैफिक बाधित है, लोग परेशान हैं, क्या सरकार बताएगी कि इससे आख़िर क्या प्राप्त हुआ ?’ इतना ही नहीं, इस वीडियो में यातायात पुलिस द्वारा सड़क ठप कर दिए जाने से परेशान लोग इमरान सरकार को कोसते नज़र आ रहे हैं। वीडियो में कश्मीर अवर के कारण हो रही दिक्कतों को लेकर गुस्से में कह रहे हैं, ‘लोगों को रोकने का क्या फायदा है, जब मोदी ऊपर से गुज़र जाएगा ?’ उल्लेखनीय है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फ्रांस में आयोजित जी-7 बैठक में शामिल होने के बाद पाकिस्तानी एयरबेस से होते हुए भारत लौटे थे। इसके बाद इमरान के एक मंत्री ने भारत के लिए अपना एयरबेस पूर्णत: बंद करने की धमकी दी थी। हालाँकि यह केवल धमकी ही थी, क्योंकि इस बात को तीन दिन गुज़र चुके हैं। इमरान सरकार अच्छी तरह जानती है कि भारत के लिए एयरस्पेस बंद करने से उसकी कंगाली में आटा और गीला हो जाएगा।

ख़ैर, फिलहाल आप कश्मीर अवर को लेकर ट्वीट किया गया वीडियो देखिए :

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares