VIDEO : और इस तरह दुनिया भर में छा गया बाढ़ में आकंठ डूब कर LIVE रिपोर्टिंग कर रहा पाकिस्तानी पत्रकार

Written by

अहमदाबाद 31 जुलाई, 2019 (युवाPRESS)। पाकिस्तानी पत्रकारिता जगत में किसी पत्रकार का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छाया रहता है, तो वह हैं चांद नवाब। चांद नवाब अपनी अलग तरह की रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं, परंतु अब चांद नवाब के समक्ष चुनौती बन कर उभरे हैं जावेरिया सिद्दीकी। इस पत्रकार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे बाढ़ में आकंठ डूब कर लाइव रिपोर्टिंग करते नज़र आ रहे हैं।

दरअसल पाकिस्तान के कई राज्यों में इन दिनों भीषण बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। भारत की तरह पाकिस्तानी मीडिया में भी बाढ़ की ख़बरें सुर्खियों में हैं। इसी बीच एक पत्रकार का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी पत्रकार गर्दन तक गहरे बाढ़ के पानी में खड़ा होकर LIVE REPORTING कर रहा है। रिपोर्टिंग करते हुए इस पत्रकार का यह वीडियो दुनिया भर में वायरल हो रहा है। इस पाकिस्तानी पत्रकार का बाढ़ में आकंठ डूब कर रिपोर्टिंग करने वाला वीडियो पाकिस्तान की एक महिला पत्रकार जावेरिया सिद्दीकी ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है।

कौन है यह पत्रकार ?

वीडियो में दिखाई दे रहे पाकिस्तानी पत्रकार का नाम आज़ाद हुसैन है, जो पाकिस्तानी समाचार चैनल ज़ीटीवी के लिए काम करते हैं। रिपोर्टिंग के वक्त आज़ाद हुसैन की गर्दन और माइक ही पानी के ऊपर दिखाई दे रहे थे। इस दौरान आज़ाद हुसैन प्रशासन पर बाढ़ से निपटने के लिए सवाल उठा रहे हैं। वे बता रहे हैं कि बाढ़ ने फसलों को भारी नुकसान पहुँचाया है और अब पानी शहरी आबादी की ओर बढ़ रहा है।

8.95 लाख से अधिक लोगों ने देखा वीडियो

जावेरिया सिद्दीकी ने आज़ाद हुसैन का यहह वीडियो गत 25 जुलाई को ट्वीट कर शेयर किया था। तब से लेकर यह ख़बर लिखे जाने तक इस वीडियो को 8 लाख 95 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और इसके व्यूअर्स की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इसे सोशल मीडिया पर खूब देखा और शेयर किया गया है। वीडियो बाढ़ की समस्या से ज्यादा गले तक पानी में डूब कर रिपोर्टिंग करने के लिए वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर तमाम लोग वीडियो को लेकर मजाकिया टिप्पणियाँ कर रहे हैं। कई लोग ऐसे भी है जो हुसैन के काम की प्रशंसा कर रहे हैं और कई रिपोर्टर की जान खतरे में डालने के लिए समाचार चैनल की आलोचना कर रहे हैं।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares