अब Online खरीद सकेंगे Patanjali Ayurved के products

Baba Ramdev’s Patanjali Ayurved is planning to big push in online market with tie ups with 8 companies including Amazon, Flipkart, Grofers.

PTI के हवाले से कहा गया है कि Baba Ramdev द्वारा संचालित आयुर्वेदिक कंपनी Patanjali Ayurved ऑनलाइन मार्केट में कदम रखने जा रही है। Online market में कदम रखने के लिए Patanjali Ayurved देश की 8 बड़ी Online companies के साथ Tie-up करने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक Patanjali Ayurved के प्रोडक्ट बहुत जल्द आपको Amazon, Flipkart, Paytm Mall, 1MG, Bigbasket, Grofers, ShopClues और Snapdeal पर मिलेंगे। Grand tie up को लेकर 16 जनवरी को दिल्ली में Baba Ramdev और Patanjali Ayurved के मैनेजिंग डायरेक्टर (Managing Director)  आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) इन Online retail companies के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।

Patanjaliayurved.net पर भी मिलेंगे सामान

Patanjali Ayurvedic products के प्रवक्ता SK Tijarawala ने कहा कि 2018 में हमारी प्लानिंग हर ग्राहक तक पहुंचने की है। वर्तमान में पतंजलि के प्रोडक्ट केवल दुकानों में मिलती है जिसकी वजह से लाखों ऐसे कस्टमर्स हैं जो पतंजलि के प्रोडक्ट (Patanjali products) का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। SK Tijarawala ने कहा कि Online market players के साथ गठबंधन कर हमारी कोशिश पतंजलि की पहुंच घर-घर तक करना है। Online market में कदम रखने के साथ-साथ Patanjali Ayurved खुद के वेबसाइट patanjaliayurved.net पर भी Online product sell करेगी।

 

FMCG मार्केट में पतंजलि सबसे trusted brand

 

2017 में  कंपनी का टर्नओवर 10500 करोड़

2017 में Patanjali Ayurved, FMCG (Fast Moving Consumer Goods) मार्केट का सबसे trusted brand घोषित किया गया है।The Brand Trust Report India Study ने 10 हजार ब्रांड के अध्ययन के बाद Patanjali को FMCG कैटेगरी का सबसे विश्वसनीय ब्रांड माना है। 2016 की रिपोर्ट में पतंजलि 173वें पायदान पर था Financial Year 2016-17 में Patanjali का टर्नओवर 10 हजार 500 करोड़ रहा था।

Energy, Healthcare और Education में भी किया निवेश

FMCG के अलावा Patanjali अपने बिजनेस का विस्तार Energy sector, Healthcare products और Education में भी कर रही है। Patanjali अब kids and adult diapers और Affordable sanitary napkins भी बनाने लगी है। Solar energy को लेकर  Greater Noida में Patanjali  ने 100 करोड़ का निवेश किया है। Food Sector में भी Patanjali का कारोबार काफी तेजी से बढ़ा है। नवंबर महीने में World Food India के दौरान पतंजलि ने भारत सरकार के साथ 10 हजार करोड़ का MoU साइन किया था। इसके अलावा 25 दिसंबर 2017 को Patanjali Ayurved ने 3 Food processing firms के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ सरकार के साथ 763 करोड़ का MoU साइन किया है।

Leave a Reply

You may have missed