‘OrderMe’ के माध्यम से स्वदेशी प्रोडक्ट्स को आगे बढ़ाएगा पतंजलि

Written by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘Atmanirbhar Bharat Abhiyan’ के तहत  देशवासियों से Local Products के इस्तेमाल की अपील की है। इस बीच Local products  के लिए जानी जाने वाली Yog Guru Baba Ramdev  की Fast Moving Consumer Goods (FMCG) Company Patanjali, Local Products के लिए नया E-Commerce Platform “OrderMe” लॉन्च करने जा रही है। इस Online Marketplace में पतंजलि के अलावा दूसरी कंपनियों के Make In India और Local Products बेचे जाएंगे। प्रस्तावित Website पर कुछ ही घंटों में मुफ्त Home Delivery की जाएगी । इसके अलावा पतंजलि के 1500 डॉक्टर 24 घंटे लोगों को मुफ्त चिकित्सा परामर्श और योगा टिप्स देंगे। इस महीने के अंत तक पोर्टल को launch किया जा सकता है। पीएम मोदी की ‘Vocal for Local’ अपील के मद्देनजर Local Products की आपूर्ति के लिए यह मंच तैयार किया जा रहा है।

Patanjali के CEO Acharya Balkrishna ने कहा, ”OrderMe पर केवल स्वदेशी सामान बेचे जाएंगे। स्वदेशी उत्पाद बेचने वाले छोटे दुकानदारों और स्थानीय विक्रेताओं को भी जोड़ा जाएगा, ताकि उन्हें भी इस Platform का लाभ हो। उनके सामान को मुफ्त में deliver किया जाएगा।”

Small Scale Industries भी पतंजिल के पोर्टल पर अपने उत्पाद बेच सकेंगे। बालकृष्ण ने कहा कि Small Scale Industries भी इस Portal से जुड़ सकते हैं। इससे उन्हें अपने Products को सीधे ग्राहकों तक पहुंचाने में आसानी होगी। कंपनी ने इसके लिए App भी तैयार करने का फैसला लिया है, जो Android और iOS Version में उपलब्ध होगा। इस App को पतंजलि की IT Company Bhargava Solution तैयार कर रही है।

Yog Guru Baba Ramdev का कहना है की वह स्वदेशी गौरव को स्थापित करना चाहते हैं तांकि भारतीय पैसा देश से बहार  ना  जाये।

Patanjali उचित मूल्य पर High quality वाले Indian Products को उपलब्ध कराने के मकसद से स्थापित की गई है जो जैविक और प्राकृतिक हैं। PATANJALI AYURVEDA LTD. के पास Skin, Hair, Heart, Eyes और विभिन्न रोगों के लिए Catalogue में बहुत से विभिन्न Products हैं। Patanjali Ayurveda Personal Care और भोजन की श्रेणियों में भी उत्पादों का  निर्माण करती है।

 

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares