सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से पुलिस को मिली मदद : पकड़ा गया शातिर बैटरी चोर

Written by

अहमदाबाद, 29 जुलाई 2019 (युवाPRESS)। सोशल मीडिया एक बार फिर पुलिस के लिये मददगार साबित हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो को देखने के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और उसने एक शातिर बैटरी चोर को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। यह चोर कारों से बैटरी चुराकर कारों को बेकार कर देता था।

पुलिस ने ऐसे पकड़ा बैटरी चोर

पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज के अनुसार पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें एक युवक स्कूटी पर आता है और सड़क के किनारे खड़ी एक कार के पास रुकता है। इस बीच सड़क से लोगों का आवागमन भी होता है, परंतु सबकी नज़रों से बचते हुए यह शातिर युवक कुछ ही सेकण्डों में कार का बोनेट खोलकर उसकी बैटरी निकाल लेता है और अपनी स्कूटी पर लेकर फरार हो जाता है। इस वीडियो को देखने के बाद वाहन चोरी निरोधक दस्ते के इंस्पेक्टर मनोज कुमार को इस बैटरी चोर को पकड़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसी दौरान उनकी टीम के एक एएसआई किरोड़ीमल को एक बैटरी चोर के बारे में अपने मुखबिरों से जानकारी मिली कि वह रोहिणी इलाके के सेक्टर 16 में रहता है और लग्ज़री कारों से बैटरियाँ चुराकर बेचने का काम करता है। इसके बाद पुलिस टीम ने पंजाबी बाग इलाके से दीपक उर्फ आशु उर्फ निखिल नाम के 23 साल के आरोपी को धर दबोचा। आशु इसी वर्ष मार्च में जेल से जमानत पर रिहा हुआ था, परंतु वह अपनी चोरी की आदतों से बाज़ नहीं आया और जेल से बाहर आने के बाद उसने फिर से वाहनों तथा कारों से बैटरी चुराने का काम शुरू कर दिया था।

50 से अधिक चोरी की वारदात का हुआ खुलासा

लग्ज़री कारों से बैटरी चुराकर बेचने वाले दीपक के पकड़े जाने से 50 से अधिक चोरियों का पर्दाफाश हुआ है। आरोपी दीपक ने पुलिस के समक्ष यह भी खुलासा किया कि वह दिन में 10 बैटरियाँ चोरी करने का टारगेट सेट करता था और बैटरी चुराने के बाद उन्हें 500 से 700 रुपये में बेच देता था। जब पुलिस ने आरोपी को सोशल मीडिया में वायरल हुआ उसका वीडियो दिखाया तो उसने बताया कि वह वीडियो जनकपुरी, मायापुरी या हरिनगर इलाके का हो सकता है। पुलिस ने आरोपी दीपक के पास से चोरी की एक होंडा सिटी लग्ज़री कार, एक स्कूटर और कारों की 14 बैटरियाँ बरामद करके 50 से अधिक चोरियों को डिटेक्ट करने में सफलता प्राप्त की है।

युवाप्रेस ने भी प्रकाशित की थी ख़बर

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही युवाप्रेस डॉट कॉम ने भी कारों से बैटरियाँ निकालकर महंगी-महंगी कारों को बेकार कर देने वाले चोरों के उपद्रव की ख़बर प्रकाशित की थी। युवाप्रेस डॉट कॉम का उद्देश्य समाज में सकारात्मकता का विकास करना है। इसी उद्देश्य से हम सकारात्मक समाचारों की विश्लेषणात्मक रिपोर्ट पाठकों तक पहुँचाने का प्रयास करते हैं।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares