बस हादस में 19 की गई जान, 25 हुए घायलः फिलीपींस

Written by
Philippines

नई दिल्लीः मंगलवार रात 9:30 बजे दक्षिणी Philippines में एक बस हादसा में 19 लोगों की मौत हो गई तथा 25 लोग घायल हो गए। यह हादसा ओक्सिडेन्टल मिंदोरो के साबल्यान कस्बे में हुआ है। बताया जा रहा है कि चालक के अचानक नियंत्रण खोदेने की वजह से बस नाले में जा गिरी। इस दौरान मामले की जाचं कर रहे पुलिस अधिकारी एलिक्स गो ने जानकारी देते हुए बताया कि टेक्नीकल Problem की वजह से बस का नियंत्रण बिगड गया और यह हादसा हो गया। हालांकि इस हादसे मरने वालो के साथ ड्राइवर भी शामिल है। दरअसल यह हादसा उस जगह हुआ है जहां घुमावदार सडक के पास मरम्मत का कार्य चल रहा था।

विमानी हादसे में 10 की हुई मौत

हालांकि इससे पहले शनिवार की रोज Philippines में एक छोटा विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 10 लोगों की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस का कहना है कि इस हादसा में दो इंजन वाले छह सीटर पीए-23 अपाचे विमान में सवार पांच लोगों के साथ तीन नाबालीग समेत घर के पांच अन्य लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस का कहना है कि विमान के घर से टकराने से पहले विमान का पंख एक 40 फीट बिजली के खंभे से टकराया था और उस विमान में बाद में धमाका हुआ। Philippines के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण सीएएपी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना पूर्वाहन 11:21 बजे हुई जिस समय विमान इलोकोस Narter प्रांत के लाओग शहर की ओर जा रही थी।

सडक हादसे में हुई थी 6 लोगों की मौत

दरअसल इस पहले शनिवार की ही रोज मोरक्को के अगादिर शहर के करीब सडक हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्टर ने इस हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि एक ही दिशा में जा रहे दो ट्रकों की अगादिर-मराकेश राजमार्ग पर टक्कर हो गई जिससे लगी आग में पास की दो कारें भी झुलस गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। फौरन प्रषासन और सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचकर आग बुझाने के प्रयास किया। इस हादसे के कारणों की जांच चल रही है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares