प्रधानमंत्री ने ‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ पर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं; मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि अर्पित की

Written by

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने ‘राष्ट्रीय खेल दिवस पर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने महान दिग्गज भारतीय हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय खेल दिवस उन सभी अनुकरणीय खिलाड़ियों की उल्लेखनीय उपलब्धियों का उत्‍सव मनाने का विशिष्‍ट दिन है, जिन्होंने विभिन्न खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और इसके साथ ही हमारे राष्ट्र को गौरवान्वित किया है। इन सभी खिलाड़ियों का तप और दृढ़ संकल्प निश्चित तौर पर उत्‍कृष्‍ट है।  

आज राष्ट्रीय खेल दिवस पर हम मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जिनका हॉकी स्टिक से जुड़ा विलक्षण जादू कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है।  

इतना ही नहीं, यह हमारे प्रतिभाशाली एथलीटों की कामयाबी में उनके परिवारों, कोचों और सहायक कर्मचारियों द्वारा दिए गए उल्‍लेखनीय सहयोग की सराहना करने का भी विशेष दिन है।

भारत सरकार विभिन्‍न खेलों को लोकप्रिय बनाने के साथ-साथ भारत में खेल प्रतिभाओं को आवश्‍यक सहयोग देने के लिए भी अथक प्रयास कर रही है। इसके साथ ही  मैं सभी लोगों से खेल और फिटनेस व्यायाम को अपनी दिनचर्या का अहम हिस्सा बनाने का आग्रह करता हूं। इसके अनगिनत फायदे हैं। मैं यह मंगल-कामना करता हूं कि सभी लोग प्रसन्‍न और स्वस्थ रहें!’’

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares