पीएम मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई से की वर्चुअल मीटिंग, भारत में 75,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी कंपनी

Written by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Google के CEO Sundar Pichai के साथ आज Virtual meeting (Video conferencing) की। PM ने इसकी जानकारी Tweet के जरिए दी। साथ ही, Google ने भारत में 75,000 करोड़ रुपए के निवेश की भी बात कही।

मोदी ने Tweet करके लिखा, आज सुबह @Sunderpichai के साथ एक सफल बातचीत हुई। हमने भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए Technology के इस्‍तेमाल सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।

पीएम मोदी ने Tweet किया कि मुझे Google की ओर से कई Sector में किए जा रहे कामों के बारे में पता चला। खासतौर पर Education, Learning, Digital India, Digital Payment समेत कई Sector में।

PM Modi ने लिखा, ‘सुंदर पिचाई से बातचीत के दौरान मैंने नई कार्य संस्कृति के बारे में बात की जो Corona के समय में उभर रही है। हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की जो वैश्विक महामारी ने खेल जैसे क्षेत्रों में ला दी है। हमने Data security और Cyber ​​security के महत्व के बारे में भी बात की।’

Modi ने बीते दिनों एक Global Event कहा था कि भारत सभी International Companies के लिए Red carpet बिछा रहा है। भारत कई अन्य देशों की तुलना में निवेश करने के लिए सबसे बेहतर जगह है। उन्होंने यह भी साफ किया था कि आत्मनिर्भर भारत योजना देश की आत्मनिर्भरता के लिए है, ये विदेशी निवेशकों को बंद करने के बारे में नहीं है।

Google for India Event में Google CEO Sundar Pichai ने कहा कि भारत के Digitization के लिए Google कई घोषणा करने के लिए उत्साहित है। हम भारत में अगले 5-7 सालों में 75,000 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। ये निवेश इक्विटी इनवेस्टमेंट, पार्टनरशिप और ऑपरेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर के माध्मम से किया जाएगा।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares