Cyclone Amphan: पीएम मोदी ने राहत कार्य के लिए पश्चिम बंगाल को 1,000 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की

Written by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चक्रवात अम्फान से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करने के लिए पश्चिम बंगाल का दौरा किया। पश्चिम बंगाल में किए जा रहे राहत और पुनर्वास उपायों की समीक्षा के लिए राज्य और केंद्र सरकारों के सभी वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए, मोदी ने तत्काल राहत गतिविधियों के लिए 1,000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

प्रधान मंत्री ने पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ अपनी पूर्ण एकजुटता भी व्यक्त की और आपदा के दौरान अपने परिजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहरा दुःख व्यक्त किया। मृतकों के परिजनों को 2 लाख और राज्य में चक्रवात में गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की ।

तूफान के कारण कई पेड़ और बिजली के खंभे भी गिर गए हैं। हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने समीक्षा बैठक भी की। सीएम ममता बनर्जी ने अम्‍फन तूफान से करीब 1 लाख करोड़ रुपये तक के नुकसान की आशंका जताई है। पश्चिम बंगाल में अम्‍फन भारी तबाही मचाई है। इसके चलते 72 लोगों की मौत हो गई और दो जिले पूरी तरह तबाह’हो गए हैं। तूफान से हजारों लोग बेघर हो गए हैं, कई पुल नष्ट हो गए हैं और निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं।

एक तरफ जहां लोग Coronavirus से जूझ रहे हैं वही तूफान ने लोगों की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares